Free Laptop official 2nd List दूसरे चरण में इन बच्चों को मिलेगा टैबलेट लैपटॉप - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Free Laptop official 2nd List दूसरे चरण में इन बच्चों को मिलेगा टैबलेट लैपटॉप

 दूसरे चरण में इन बच्चों को मिलेगा टैबलेट लैपटॉप सूची जारी


(कॉलेज वाइज लिस्ट) – श्री योगी जी दोबारा सेकंड चरण की तैयारी बहुत जल्द आपको बता दिया जाएगा किस दिन सेकंड चरण में टेबलेट का वितरण होगा।

 अधिक जानकारी के लिए ऐसे ही साइट को विजिट करते रहे उत्तर प्रदेश की फ्री लैपटॉप योजना के शुरू होने का सभी कैंडिडेट्स को बेसब्री से इंतजार है।

 इस योजना की घोषणा के बाद से बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ने इसका लाभ उठाने के लिए आवेदन किया है और एक लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं कि कब ये वितरण कार्यक्रम शुरू होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी में फ्री लैपटॉप वितरण कार्यक्रम आने वाली 25 दिसंबर से शुरू हो जाएगा।

इस दिन क्रिसमस का त्योहार होने के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती भी है।

 यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी दिन से पहले चरण का लैपटॉप वितरण का कार्यक्रम शुरू करेंगे। इस दिन से डिफरेंट कोर्सेस के लास्ट ईयर के स्टूडेंट्स को लैपटॉप बांटे जाएंगे।

 यूपी सरकार द्वारा जल्द ही राज्य के युवाओं को फ्री लैपटॉप आवंटित किये जाने पर विचार किया जा रहा है। 

इसलिए यूपी फ्री लैपटॉप योजना के तहत बनाए गए डीजी शक्ति पोर्टल पर छात्रों को डेटा अपलोड करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही राज्य स्तर पर छात्रों के डेटा जांच के लिए बनाए गए यूपी डेस्को द्वारा कुछ डेटा को वेरीफाई भी किया गया है।

जिन लाभार्थियों ने आवेदन किया है, वे सभी योजना की ऑफिसियल वेबसाइट upcmo.up.nic.in पर जाकर सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। यूपी फ्री लैपटॉप योजना के तहत पंजीकरण ऑफलाइन माध्यम से किया गया।

 छात्रों द्वारा प्राप्त हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के अंकों के आधार पर ही यूपी फ्री लैपटॉप योजना सूची 2021 तैयार की जाएगी। 

आवेदनकर्ता योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करके लैपटॉप पाने आने लाभार्थियों की सूची डाउनलोड कर सकते हैं। यूपी मुफ्त लैपटॉप योजना यूपी फ्री लैपटॉप वितरण सूची 15 दिसंबर के बाद कभी भी योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad