आर्मी स्कूल में TGT, PGT और PRT टीचर की वैकेंसी, 8700 पदों पर होगी भर्तियां - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

आर्मी स्कूल में TGT, PGT और PRT टीचर की वैकेंसी, 8700 पदों पर होगी भर्तियां

 शिक्षक के पद पर नौकरी (Teacher Job) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत शानदार अवसर सामने आया है। आर्मी


वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की ओर से देश के विभिन्न आर्मी स्कूलों में TGT, PGT और PRT टीचर की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है।

 इस नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 8700 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी (Army School Recruitment 2022) के संबंध में जारी नोटिफिकेशन देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

TGT, PGT और PRT टीचर की भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी (Army School Recruitment 2022) में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। 

बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 जनवरी 2022 तक का समय दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इन तारीखों का रखें ध्यान

रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख – 07 जनवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख – 28 जनवरी 2022.

एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख – 10 फरवरी 2022.

ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट की तारीख -19 और 20 फरवरी 2022.

पात्रता परीक्षा की घोषणा की तारीख – 28 फरवरी 2022.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

पीजीटी पद के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 50% अंकों के साथ बी.एड डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदक के पास मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

 टीजीटी पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदक के पास पंजीकृत कंपनी में 50% अंकों के साथ बीएड की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, आवेदक के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

पीआरटी पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदक को 50% अंकों के साथ बीएड या 2 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स पास होना चाहिए। डिग्री भी होनी चाहिए। फ्रेशर्स के लिए आयु सीमा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। 

जबकि शिक्षण अनुभव वाले आवेदकों के लिए अधिकतम आयु सीमा 57 वर्ष तक हो सकती है।

वैकेंसी डिटेल्स

AWES देश भर में 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों (APS) में प्राइमरी शिक्षक (PRT), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) की भर्ती के लिए OST आयोजित करता है। इन स्कूलों में करीब 8700 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद आवेदक का साक्षात्कार लिया जाएगा।

फिर, शिक्षण क्षमता का मूल्यांकन किया जाएगा. यह परीक्षा प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, बरेली, नोएडा, दिल्ली, झांसी, देहरादून, जयपुर, जबलपुर, भोपाल में आयोजित की जाएग।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad