UPTET 23 January: 22 जनवरी से टीईटी परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क बसें शुरू - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 23 January: 22 जनवरी से टीईटी परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क बसें शुरू

 प्रदेशभर में टीईटी यानी शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क रोडवेज बसें चलेंगी।


परीक्षाथियों को ये बसें तीन दिनों तक यानी 22 से 24 जनवरी रात 12 बजे तक मिलेंगी। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी बस कंडक्टर को देकर फ्री में सफर कर सकेंगे।

परिवहन निगम के एमडी आरके सिंह ने बताया कि शासन के बीते 23 दिसंबर के आदेश के तहत परीक्षार्थियों को नि:शुल्क बस सेवा मुहैया कराई जा रही है।

 नि:शुल्क बस यात्रा के लिए प्रदेश भर के रोडवेज अफसरों को दिशा निर्देश भेजा दिया गया है। बस में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के नियमों के तहत जितनी सीटें होंगी उतने ही परीक्षार्थी सफर कर सकेंगे।

लखनऊ समेत सात शहरों में दो दिन निशुल्क सिटी बसें चलेंगी

परीक्षार्थियों को परीक्षा सेंटर तक पहुंचाने के लिए निशुल्क सिटी बसें भी चलाई जाएगी। नगरीय परिवहन निदेशालय लखनऊ समेत प्रदेश के सात शहरों में चलने वाली 800 सीएनजी और 200 इलेक्ट्रिक बसों की फ्री सेवा मुहैया कराएगा। 

इनमें लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, झांसी, मुथरा-वृंदावन व आगरा शामिल हैं। हर शहर के बस अड्डों पर परीक्षार्थियों के लिए हेल्पडेस्क बनाई गई है। टीईटी परीक्षार्थियों को गंतव्य स्थान तक पहुंचाने वाले बस ड्राइवरों और कंडक्टरों को अतिरिक्त भत्ता मिलेगा। ये भत्ता अधिकतम 300 रुपये प्रति ड्राइवर-कंडक्टर को वेतन के साथ दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad