7 फरवरी से खुलेंगे यूपी के स्कूल- कालेज,अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने की पुष्टि,आज जारी हो सकता है आदेश, पढ़े सूचना - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

7 फरवरी से खुलेंगे यूपी के स्कूल- कालेज,अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने की पुष्टि,आज जारी हो सकता है आदेश, पढ़े सूचना

 उत्तर प्रदेश में सात फरवरी से दोबारा स्कूल-कॉलेज खुलने जा रहे हैं।कोरोना की तीसरी लहर के चलते 6 फरवरी तक सभी


शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्देश जारी किया गया था।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार 7 फरवरी से राज्य में स्कूल – कॉलेज को खोलने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार, 7 तारीख से स्कूल खोले जाएंगे।

 सबसे पहले 7 फरवरी से यूपी में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं की ऑफ-लाइन क्लासेज शुरू हो जाएंगी। इसके बाद अन्य कक्षाओं के स्कूलों को खोलने को लेकर शासन की ओर से विस्तृत आदेश जारी किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से सात फरवरी से खोला जाएगा हालांकि, इस दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

दरअसल, प्रशासन ने 6 फरवरी तक यूपी के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया था। इस दौरान स्कूलों को सिर्फ ऑन-लाइन कक्षाएं चलाने की अनुमति दी गई इससे पहले ये आदेश 30 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था जिसकी डेट आगे बढ़ाकर 6 फरवरी कर दी गई है फिलहाल ऐसी खबर है कि यूपी में 7 फरवरी से दोबारा स्कूल- कॉलेज खुलने जा रहे हैं। 

कोरोना केस में कमी को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ कि किस क्लास तक के स्कूलों को शुरू किया जाएगा।

 शुक्रवार को गोरखपुर में मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद शनिवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि टीम-9 की बैठक में इस पर फैसला किया जाएगा कि अभी किस कक्षा के छात्रों को स्कूल बुलाया जायेगा।

करीब एक महीने से बंद है स्कूल

Nta दें कि यूपी में दिसंबर के आखिरी हफ्ते में कोरोना बढ़ने के साथ ही स्कूलों को बंद कर दिया गया था। सबसे पहले दिसंबर के लास्ट वीक में प्राइमरी स्कूलों को बंद किया गया है।

 फिर जनवरी फर्स्ट वीक में इंटर तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया। इसके बाद एक-एक हफ्ते स्कूल बंदी को सरकार बढ़ाती रही। 31 जनवरी को सरकार ने 6 फरवरी तक के लिए सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया था। 




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad