यूपी लेखपाल भर्ती में PET अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किये जाने पर आयी बड़ी अपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी लेखपाल भर्ती में PET अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किये जाने पर आयी बड़ी अपडेट

 उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा (UP Lekhpal Bharti) को लेकर आवेदन करने वाले लाखों अभ्यर्थियों में उत्साह का


माहौल है और हर अभ्यर्थी अब इंतजार कर रहा है कि उसे परीक्षा को लेकर कोई जानकारी मिले। 

फिलहाल यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने परीक्षा एडमिट कार्ड (UPSSSC Lekhpal Bharti Admit Card) को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी है लेकिन तमाम प्रकार की खबर है परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर चल रही हैं।

 हमारी टीम ने परीक्षा और एडमिट कार्ड को लेकर जानकारियां निकालने का प्रयास किया लेकिन फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जैसे ही पुख्ता जानकारी प्राप्त होगी हम आप तक खबर लेकर आएंगे।

 फिलहाल उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके लाखों अभ्यर्थियों के मन में PET को लेकर भी शंकाएं चल रही है और अभ्यर्थियों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि पीटी परीक्षा में शामिल होने वाले 3 अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। 

कुछ जानकारी जो हमें प्राप्त हुई है उसके अनुसार हम नीचे आपको जानकारियां बता रहे हैं जिसे ध्यान से समझें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अब बंद हो चुकी है और आवेदन की तिथि को बढ़ाया नहीं गया है। 

एक और महत्वपूर्ण बात कि UPSSSC ने अभ्यर्थियों के लिए फॉर्म में हुई त्रुटि को सुधारने का मौका 04 फरवरी तक दिया था जो अब बीत गया है अब अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटियों को सुधार नही पाएंगे।

क्या है अभ्यर्थियों की चिंता -

यूपी लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में केवल वे अभ्यर्थी ही सम्मिलित हो सकते हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश UPSSSC PET एग्जाम में हिस्सा लिया था। उत्तर प्रदेश सरकार के यूपीएसएसएससी (UPSSSC) द्वारा आयोजित UPPET एग्जाम में हिस्सा लेने वाले लाखों अभ्यर्थियों में भी चिंता का माहौल है क्योंकि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि उन्होंने आवेदन तो कर दिया है लेकिन क्या वे इस परीक्षा को देने के बाद चयनित होंगे। 

अगर आपने यूपीएसएसएससी पीईटी (UPSSSC PET EXAM) परीक्षा में हिस्सा लिया था तो आपके मन में यह प्रश्न  चल रहा होगा कि भले ही आप इस परीक्षा का हिस्सा रहे हैं लेकिन अगर आप यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा(UP Lekhpal Bharti) में सम्मिलित होते हैं तो क्या आप बेहतर अंक अर्जित करने के बाद भी छँट जाएंगे यानी कि आपका चयन नही होगा।

 ताजा जानकारी के अनुसार परीक्षा आयोजन के बाद एक निर्धारित कटऑफ (Cutoff) निकाली जाएगी और उस कटऑफ में PET के अंक भी जोड़े जा सकते हैं जिसके आधार पर फाइनल कटऑफ जारी होगी और कटऑफ के अंदर आने वाले अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। 

फिलहाल देखना यह होगा लेखपाल भर्ती (Lekhpal Bharti) में क्या कोई अलग प्रक्रिया अपनाई जाती है या इसी प्रक्रिया के आधार पर चयन सुनिश्चित किया जाएगा।

क्या रही PET शॉर्टलिस्ट पर अपडेट -

शुक्रवार यानी 11 फरवरी 2022 को PET अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किये जाने पर मंथन (Meeting) की खबरें पिछले कई दिनों से थीं और हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मंथन के पश्चात इस तरह के संकेत मिले हैं कि 14 फरवरी 2022 को सुबह तक या 15 फरवरी 2022 दोपहर तक इस मुद्दे पर UPSSSC आधिकारिक नोटिस जारी कर सकता है।

 खबर लिखे जाने तक फिलहाल शॉर्टलिस्ट किये जाने पर कोई खबर नही आई है लेकिन संभव है कि 14 फरवरी सुबह 9 बजे के बाद सूचना जारी की जाए। फिलहाल यह केवल सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ही खबर लिखी गयी है अभी कोई आधिकारिक सूचना नही है। जैसी ही इस मुद्दे को लेकर जानकारियाँ स्प्ष्ट होंगी हम आप तक खबर पहुँचाएंगे। हमारी टीम इस मुद्दे पर बेहद सक्रिय है और पूरे दिन की अपडेट हम हर दिन प्रकाशित करते हैं।

 आयोग हर दिन संकेत देता है लेकिन शाम तक परिवर्तन की कोई खबर नही आती। फिलहाल हर महत्वपूर्ण खबर के लिए हमारे वेबसाइट की हर खबर पर नजर बनाए रखिए और जो भी खबर में प्रकाशित करते हैं उसे पढ़ते रहिए। 

अगर आप चाहते हैं कि जो भी खबरें हम प्रकाशित करें उसका नोटिफिकेशन आपको मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के ठीक नीचे हरे रंग की पट्टी में मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर पहुंच सकते हैं और जुड़ सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad