UP PET Lekhpal 2022: ऑफलाइन मोड में हो सकती है परीक्षा और नौकरी मिलने में लेखपाल की पिछली भर्ती से लग सकता है कम समय, जानें क्यों जताई जा रही है ऐसी उम्मीद - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET Lekhpal 2022: ऑफलाइन मोड में हो सकती है परीक्षा और नौकरी मिलने में लेखपाल की पिछली भर्ती से लग सकता है कम समय, जानें क्यों जताई जा रही है ऐसी उम्मीद

 उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 8,085 पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा


चयन आयोग इस भर्ती के लिए परीक्षा जल्द ही आयोजित कर सकती है।

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) अब जल्द ही परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर सकती है। 

सात जनवरी 2022 से 28 जनवरी के बीच चली आवेदन प्रक्रिया में लाखों अभ्यर्थियों द्वारा इस भर्ती के लिए आवेदन करने की उम्मीद जताई जा रही है। तकरीबन छह सालों के बाद राज्य में होने जा रही लेखपाल भर्ती को लेकर राज्य के युवा काफी उत्सुक हैं। 

8,085 पदों के लिए आयोजित की जा रही इस भर्ती में 1690 पद एससी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए, 152 पद एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए, 2,174 पद ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए और 798 पद ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित है। जबकि अनारक्षित पदों की संख्या 3271 है। 

वहीं, अगर आपने भी लेखपाल भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया है तो इसकी बेहतर एवं कम्पलीट तैयारी के लिए आप सफलता के UPSSSC Lekhpal Foundation Batch 2022 की सहायता ले सकते हैं।

परीक्षा को लेकर क्या है अपडेट :

UPSSSC ने लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने के संबंध में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी है। हालांकि, यह उम्मीद जताई जा रही है कि आयोग इस भर्ती के लिए परीक्षा कोरोना महामारी की स्थिति थोड़ी सुधरने के बाद आयोजित कर सकती है। आयोग राज्य में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित कर सकती है।

 दरअसल पिछली लेखपाल भर्तियों तथा UPSSSCद्वारा आयोजित की जाने वाले अन्य परीक्षाओं का आयोजन भी अभी तक ऑफलाइन मोड में ही किया जाता है।

 साथ ही UPSSSC द्वारा PET का आयोजन भी ऑफलाइन मोड में ही किया गया था। इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है कि लेखपाल भर्ती के लिए भी परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित हो सकती है।

नौकरी मिलने में लग सकता है कम समय :

राज्य में लेखपाल के 8085पदों पर होने जा रही भर्ती को पूरा होने में पिछली लेखपाल भर्ती से काफी कम समय लग सकता है। दरअसल इस भर्ती में इंटरव्यू का आयोजन नहीं होना है और अब सिर्फ एक मुख्य लिखित परीक्षा में सफल होकर अभ्यर्थी इस भर्ती में चयनित हो सकते हैं। 

इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है की वर्तमान लेखपाल भर्ती को पूरा होने में पिछली लेखपाल भर्ती से थोड़ा कम समय लग सकता है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad