UPTET Result, Answer Key 2021: updeled.gov.in पर जारी होंगे रिजल्‍ट-आंसर की, ऐसे होंगे डाउनलोड - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET Result, Answer Key 2021: updeled.gov.in पर जारी होंगे रिजल्‍ट-आंसर की, ऐसे होंगे डाउनलोड

अभी तक रिजल्‍ट की डेट और टाइम की घोषणा नहीं की गई है मगर संभव है कि इसी सप्‍ताह रिजल्‍ट रिलीज़ कर दिए जाएंगे।


परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट कर अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET 2021 के रिजल्‍ट और फाइनल आंसर की का इंतजार अब जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है। राज्‍य विधानसभा चुनावों के चलते रिजल्‍ट टाल दिए गए थे मगर अब बोर्ड शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्‍ट रिलीज़ करने के लिए तैयार है।

अभी तक रिजल्‍ट की डेट और टाइम की घोषणा नहीं की गई है मगर संभव है कि इसी सप्‍ताह रिजल्‍ट रिलीज़ कर दिए जाएंगे। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट कर अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

चुनाव के दौरान लागू आदर्श आचार संहिता के चलते मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 फरवरी को हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में UPTET के रिजल्‍ट टालने की सिफारिश की गई थी। यूपी विधानसभा चुनवों के नतीजे 10 मार्च को जारी हो चुके हैं जि के बाद अब UPTET रिजल्‍ट जल्‍द जारी किया जा सकता है।

एग्‍जाम की फाइनल आंसर की 23 फरवरी को रिलीज़ की जानी थी मगर आंसर की भी तय डेट पर जारी नहीं की गई। 23 फरवरी को फाइनल आंसर की जारी नहीं होने के बाद ही यह स्‍पष्‍ट हो गया था कि शेड्यूल में बदलाव होना है। 

 एग्‍जाम का रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर ही आधारित होगा। किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad