UPTET Result यूपीटेट रिजल्ट चैक करने का डायरेक्ट लिंक, यहाँ से कर पाएंगे रिजल्ट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET Result यूपीटेट रिजल्ट चैक करने का डायरेक्ट लिंक, यहाँ से कर पाएंगे रिजल्ट

UPTET Result : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम जल्द ही ऑफिसियल वेबसाईट updeled.gov.in पर


जारी किया जा सकता हैं। उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाईट के डायरेक्ट लिंक से पासिंग मार्क्स, यूपीटेट प्रमाणपत्र, रिजल्ट डाउनलोड कर सकते है।

 इस पोस्ट में यूपी टेट रिजल्ट डाउनलोड करने की प्रक्रिया सहित सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

 यूपीटीईटी का रिजल्ट जारी होने के बाद updeled.gov.in पर से देखे जा सकेंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद इसकी सूचना आपको इस वेबसाईट पर उपलब्ध करवा दी जाएगी।

यूपी टेट रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकाता है। 23 जनवरी 2022 को आयोजित परीक्षा में 20 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। 

इस परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई थी अब इसकी फाइनल आंसर की व रिजल्ट को लेकर अभी तक इंतजार बना हुआ है, यूपी टेट रिजल्ट जारी करने की तैयारी चल रही है और किसी भी वक्त यूपीटेट परिणाम की घोषणा की जा सकती है।

 हालांकि अभी तब बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

यूपीटेट परीक्षा 2021 में कुल 10,73,302 उम्मीदवार UPTET प्राथमिक स्तर की परीक्षा में शामिल हुए हैं जबकि उच्च प्राथमिक स्तर के लिए कुल 7,48,810 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान लागू आदर्श आचार संहिता के चलते मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 फरवरी को हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में UPTET के रिजल्ट टालने की सिफारिश की गई थी।

 चुनावों के चलते रिजल्ट टाल दिए गए थे मगर अब बोर्ड एग्जाम रिजल्ट रिलीज़ करने के लिए पूरी तरह तैयार है। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

How to Check UPTET Result

1. उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले यूपी डीएलएड की ऑफिसियल वेबसाईटupdeled.gov.in पर विज़िट करें।

 2. ऑफिसियल वेबसाईट के होम पेज पर आपको UPTET result का लिंक मिलेगा। इसे लिंक पर क्लिक करें।

3. UPTET Result 2021 के लिंक पर क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा। यहां पर मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करें।

4. सबमिट करने के बाद आपको आपका यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट दिख जाएग इसे आप डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिन्ट लेकर सुरक्षित रख लें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad