बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 18 अप्रैल से ही होंगे आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए 18 अप्रैल से ही होंगे आवेदन

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई, जुलाई में प्रवेश परीक्षा प्रस्तावित

बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया।


घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 18 अप्रैल से एमजेपीआरयू वेबसाइट पर प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। 20 मई अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। जुलाई में प्रवेश परीक्षा प्रस्तावित की गई है।

रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव व प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक डॉ. राजीव कुमार की ओर से शुक्रवार को बीएड प्रवेश परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया है

जो अब साम पिछड़े वर्ग और राज्य बाहर के अभ्यर्थियों के लिए एक हजार, विलंब शुल्क के साथ 16 सौ रुपये निर्धारित है। एससी/एसटी के अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा आवेदन शुल्क करीब पांच सौ रुपये और विलंब शुल्क के साथ आठ सौ रुपये निर्धारित हैं। प्रवेश परीक्षा के बाद सफल होने वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग फीस 650 रुपये तय की गई है जो पहले एक हजार रुपये थी। शांतिपूर्ण, पारदर्शी और निष्पक्ष परीक्षा कराने के लिए कोर कमेटी आवेदन का शुल्क भी करीब 33. को जिम्मा सौंपा गया है। 

रेलवे, यूपीएससी, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख में कोई टकराव न हो, इसके लिए परीक्षा की तिथि निर्धारित करने के लिए सात सदस्यीय कोर ग्रुप का गठन भी किया गया है। इस बार प्रवेश परीक्षा के फीसदी तक कम किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad