रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती जल्द जाने प्रक्रिया सैलरी 42 हजार से शुरु - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

रेलवे स्टेशन मास्टर भर्ती जल्द जाने प्रक्रिया सैलरी 42 हजार से शुरु

 रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा प्रत्येक वर्ष बहुत सी ऐसी नौकरिया है, जो काफी ज्यादा चर्चा का विषय बनती है, ऐसे में ज्यादातर भर्तीया रेलवे ग्रुप डी की ही आयोजित की जाती है, पर अभी उपलब्ध रेलवे स्टेशन मास्टर के पदो पर भर्ती के लिए चर्चा व प्रक्रिया पर कुछ निर्देश जल्द ही बोर्ड दे सकता है।


 ऐसे कुछ जरुरी सूचना और खबरे सामने आई है, जिसे आप इस भर्ती की पूरी तैयारी मे रहे और पूरी प्रक्रिया जानकारी आपको पहले से पता रहे तो नीचे दिए गए जानकारी को ध्यान दें।

रेलवे के अन्तर्गत आने वाला यह स्टेशन मास्टर का पद काफी ज्यादा लोगो का इस पद पर नौकरी पाने का सपना होता है, ऐसे में पिछले वर्ष इस भर्ती को जारी किया गया था।

 इसके बाद इस वर्ष भी जून तक लगभग भर्ती के लिए बोर्ड नाटिफिकेशन जारी करने की तैयारी में है, इसलिए आपको इसकी तैयारी और पात्रता के बारे में पहले से बेहतर पता होना चाहिए, ये भर्ती जनरल डिपार्टमेंटल कंपीटीटिव एग्जामिनेशन (जीडीसीई) के जरिए की जाएगी।

बहुत से उम्मीदवार को इसके बारे मे ठीक ढंग से पता नही होता है, तो आपको बता दे इसके लिए पुरुष और महिलाए दोनो आवेदन कर सकते है, तथा नीचे बिन्दुओ मे जरुरी पात्रता की जिक्र है।

• उम्मीदवार 10+2 के साथ साथ स्नातक पास होना जरुरी है।

• स्नातक मे कम से कम 50% अंक होने चाहिए।

आवेदनकर्ता की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

परीक्षा का आयोजन आनलाइन माध्यम से होगा।

फोटो और हस्ताक्षर (लाइट कलर बैकग्राउंड फोटो)

शिक्षा प्रमाणपत्र ( 10 वीं पास + 12 वीं पास अन्य )

अधिवास प्रमाणपत्र

जाति प्रमाण पत्र

पैन कार्ड और आधार कार्ड (आईडी प्रूफ)

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad