भारतीय डाक ने निकाली 8700 भर्तियां, आवेदन हुए शुरू - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

भारतीय डाक ने निकाली 8700 भर्तियां, आवेदन हुए शुरू

 पोस्ट ऑफिस में काम करने की ख्वाइश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। भारतीय पोस्ट (India Post) ने नौकरी के लिए बम्पर भर्तियां निकाली है।


 India Post ने लाभार्थियों के लिए नोटिफिकेशन (India Post Notification) जारी कर दिया है। आइए लेख में जानते हैं India Post Recruitment से जुड़ी कई जानकारी के बारे में।

भारतीय पोस्ट ने निकाली 8700 भर्तियां

इन दिनों भारतीय पोस्ट ने बम्पर भर्तियां (India Post Recruitment) निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारतीय पोस्ट ने करीब 8700 भर्तियां निकाली हैं।

 इन भरतीओं में Postman Shorting Assistant , Postal Assistant , MTS , Peon पदों के लिए निकाला है। इन भर्तियों के लिए जल्दी से जल्दी आवेदन करें।

भारतीय पोस्ट में आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

भारतीय पोस्ट (India Post Recruitment) ने 8700 पदों पर भर्तियां निकाली है। इन आवेदन को भरने की शुरुआत 14 मार्च 2022 से हुई है। इसके साथ आवेदन को भरने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2022 है। 

अभी तक इन पदों के लिए आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तारीख के बारे में अभी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके साथ परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड को लेकर कोई अपडेट अभी तक साझा नहीं की गई है।

 पोस्ट में आवेदन फॉर्म शुल्क

भारतीय पोस्ट ने Postman Shorting Assistant , Postal Assistant , MTS , Peon पदों के लिए भर्तियां निकाली है। वहीं आवेदन फॉर्म शुल्क (Application Form Fee) की बात करें तो इसमें जनरल, OBC, ST SC के महिला आवेदकों के लिए फॉर्म शुल्क फ्री है। इसके साथ दिव्यांगों के लिए भी आवेदन शुल्क फ्री है।

 पोस्ट में आयु सीमा

भारतीय पोस्ट में निकली भर्तियों के लिए आयु सीमा दी गई है। आवेदकों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

 पोस्ट भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

भारतीय पोस्ट भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10 वीं 12 वीं पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से होनी चाहिए। अधिकतम शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होना चाहिए।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad