रेलवे में बंपर नौकरी, गुड्स ट्रेन मैनेजर के कई पदों पर भर्ती - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

रेलवे में बंपर नौकरी, गुड्स ट्रेन मैनेजर के कई पदों पर भर्ती

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने ग्रेजुएट उम्‍मीदवारों के लिए गुड्स ट्रेन मैनेजर के 147 पदों पर भर्ती निकाली है,


उम्‍मीदवाइन पदों पर 25 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी पाना चाहते हैं दक्षिण पश्चिम रेलवे में नौकरी तो समय रहते जल्दी अप्लाई करें।

रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका है। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने गुड्स ट्रेन मैनेजर के कई पदों पर भर्ती निकाली है। 

रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में गुड्स ट्रेन मैनेजर के 147 पदों पर चयन होगा।

 इच्‍छुक व योग्‍य उम्मीदवार रेलवे के ऑफिशियल वेबसाइट rrchubli.in पर जाकर 25 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को पहले रेलवे के ऑफिशियल वेबसाइट rrchubli.in पर जाना होगा। जहां पर कैरियर का ऑप्‍शन मिलेगा। 

यहां पर क्लिक करने के बाद आपको जॉब अप्‍लाई का ऑप्‍शन मिलेगा। यहां पर क्लिक कर मांगे गए सभी विवरण को भरें और उसे सबमिट कर दें। ध्‍यान रखें कि आवेदन पूरा होने के बाद उसका प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी जरूरी है। वहीं आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 18 से 42 वर्ष तय की गई है।

 हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

अनारक्षित : 84 पद

अनुसूचित जाति : 21 पद

अनुसूचित जनजाति : 10 पद

अन्य पिछड़ा वर्ग : 32 पद

ऐसे होगा चयन

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन रिटन एग्जाम के माध्‍यम से होगा। एग्‍जाम के तरीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। इसके रिटन एग्‍जाम में उम्‍मीदवारों से सामान्‍य ज्ञान, अंग्रेसी, हिंदी विषय व रेलवे से जुड़े प्रश्‍न पूछे जाएंगे। रिटन एग्‍जाम को पास करने वाले उम्‍मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। इसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन के अनुसार होगा।

 इसे क्लियर करने के बाद उम्‍मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी। इस पद पर चयनित उम्‍मीदवार को सातवें वेतन आयोग के आधार पर शानदार वेतन दिया जाएगा। उम्मीदवार गुड्स ट्रेन मैनेजर के पदों पर रेलवे के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 25 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad