UP TET Result 2022: इस तरह रिजल्ट चेक कर पाएंगे, ये रही रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक, जल्दी देखे - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP TET Result 2022: इस तरह रिजल्ट चेक कर पाएंगे, ये रही रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक, जल्दी देखे

 UP TET Result 2022: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था या परीक्षा उत्तर प्रदेश के


सभी परीक्षा केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित कराई गई थी इस परीक्षा में लगभग 2000000 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था और इस परीक्षा को सफलतापूर्वक दिया था। 

आप सभी उम्मीदवार शिक्षा पात्रता परीक्षा की परिणाम का इंतजार कर रहे हैं आप सभी को बता दें कि इस परीक्षा का परिणाम जल्दी घोषित होने वाला है।

 जिन सभी उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा दी थी उन सभी को इसका परिणाम उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर देखने को जल्दी मिलजा

एगा।

UP TET Result 2022 Full Details

यूपी टीईटी की परीक्षा प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा आधारित की जाती है। यह एग्जामिनेशन बोर्ड भारत की सभी सरकारी परीक्षा आयोजित कर आता है इसी एग्जामिनेशन बोर्ड में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा भी आयोजित कराई थी जो कि इस परीक्षा में लगभग 20 लाख उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक परीक्षा दी थी। 

अब बस अभी इस परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। Join Telegram प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बाउक द्वारा परीक्ष परिणाम की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस परीक्षा का परिणाम अप्रैल माह की लास्ट सप्ताह तक जारी कर दिया जा सकता है।

यह परिणाम आपको उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर देखने को मिलेगा इसलिए जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं उन सभी को बता दें कि आप सभी थोड़ा सब्र कर ले यह परिणाम आपको अप्रैल के लास्ट तक देखने को मिल जाएगा और यह परिणाम सफलतापूर्वक देख पाएंगे।

UP TET Result 2022 answer key

जो सभी उम्मीदवार UPTET की परीक्षा में शामिल हुए थे वह अभी अब अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं उन सभी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा अपनी परिणाम जारी करने से पहले मैं अपने उत्तर कुंजी जारी करेगा। 

इस उत्तर कुंजी के जरिए भी उम्मीदवार अपने परीक्षा के अंकों का पता लगा पाएंगे पर जिस भी उम्मीदवार को अपने अं Join Telegram में जो समस्या होगी उसके लिए upter अपन आपत्ति प्रक्रिया मैं भाग लेने के लिए सभी उम्मीदवारों को आमंत्रित करेगा। इस उत्तर कुंजी मैं आमंत्रित करके यदि किसी उम्मीदवार अपने अंको के खिलाफ आपत्ति उठाना चाहता है तो वह आपत्ति उठा सकता है।

UP TET Result 2022

मार्क्स के हिसाब से अंक प्रदान किए जाएंगे। कट ऑफ मार्क्स 1 मार्च है जिनके जरिए सभी उम्मीदवार इस परीक्षा को पार करेंगे इसलिए सभी उम्मीदवारों को कट ऑफ मार्क्स के बारे में पता होना चाहिए। इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए सभी उम्मीदवारों को कम से कम 60% अंक होना ही चाहिए। सभी कैटेगरी के हिसाब से अलग-अलग प्रदान किए जाते हैं।

 यूपीटीईटी परीक्षा के लिए जनरल वालों के लिए कम से कम 60% अंक होना ही चाहिए और ओबीसी Join Telegram वालों के लिए भी 60% होना हा पाहिए जाई अब बात करते हैं पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जनजाति वालों के लिए कितने अंक चाहिए पड़ेंगे। 

अनुसूचित जाति वालों के लिए कम से कम 55% होनी ही चाहिए और अनुसूचित जनजाति वालों के लिए भी कम से कम 55% होनी चाहिए तू सभी उम्मीदवार अपनी कैटेगरी के हिसाब से इन अंको को पार करने पर उन सभी उम्मीदवारों को यूपीटीईटी परीक्षा में पद मुक्त कर दिया जाएगा।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad