रेलवे टिकट कलेक्टर 4,000 पदो पर जबरदस्त भर्तीया 12वीं पास जल्द करें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

रेलवे टिकट कलेक्टर 4,000 पदो पर जबरदस्त भर्तीया 12वीं पास जल्द करें

बेरोजगार युवाओं के बहुत ही जल्द खुशखबरी आने वाली है। क्योंकि सूत्रों के अनुसार रेलवे विभाग कि तरफ से बहुत ही जल्द नोटिफिकेशन जारी होने वाला है।

 तो उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है जो प्रतियोगी परीक्षा की प्रतिक्षा कर रहे हैं। यह भर्ती रेलवे टिकट कलेक्टर की है।

 जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वह आवेदन कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी विस्तार से इसी पोस्ट के माध्यम से पूरा पढ़ें।

आपको बता दें कि रेलवे टीसी भर्ती से सम्बन्धित पूरी जानकारी दें जैसे की पात्रता, आयु सीमा, आवेदन तिथि, महत्वपूर्ण दस्तावेज सभी जानकारी को साझा करेंगें।

 तो आप हमारे साथ इस पोस्ट पर बने रहें । यह काफी समय के बाद रेलवे की भर्ती जारी होने की सूचना आई है।

 बहुत से इच्छुक उम्मीदवार व बेरोजगार युवा उम्मीदवार भर्तिओं के लिए कब से आंखें टिकाये हुए हैं। अब आपको ज्यादा प्रतिक्षा करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस भर्ती के लिए आप लोग बहुत ही जल्द आवेदन कर सकते हैं। 

यह भर्ती रेलवे बोर्ड के तरफ से जारी की जाएगी। रेलवे टीसी भर्ती के लिए पदों की संख्या अनुमानित तौर पर चार हजार से पांच हजार हो सकती है। आप सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से कर पाएंगें।


आप सभी उम्मीदवार को 50 प्रतिशत या इससे ज्यादा अंक 12वीं में होने आवश्यक है। या फिर आपने स्नातक या परास्नातक किया हो तो आप आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि अंतिम पात्रता मापड़ण्द ऑफिशियल नॉटिफिकेशन के माध्यम से पूरी की जाएगी। तो आपको इसका ध्यान अवश्य रखना होगा।

आयु सीमा की बात की जाए तो यह तीन कैटेगरी पर होगी जैसे- जनरल, ओबीसी, एससी-एसटी और अन्य पिछड़ वर्ग इन सभी कैटेगरी की आयु सीमा अलग होगी। 

• जनरल, ओबीसी के लिए 18 से 28 वर्ष के बीच आयु होनी चाहिए।

एससी, एसटी के लिए 18 से 33 वर्ष के बीच आयु होनी चाहिए

• और रेलवे बोर्ड भर्ती के अनुसार आयु सीमा में छूट एससी और एसटी के लिए 5 वर्ष व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 3 वर्ष की छूट का प्रवधान है।

Railway TC Bharti Notification Soon

सूत्रों के अनुसार आपको बता दें कि रेलवे टीसी भर्ती की चर्चा जोरों से चल रही है। और अभी इसका ऑफिशियल नॉटिफिकेशन जारी नहीं किया। रेलवे कि तरफ से ऑफिशियल नॉटिफिकेशन जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। और यह नॉटिफिकेशन बहुत ही जल्द जारी हो सकता है। तो आप जल्द ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Railway TC Bharti Important Document

आपको आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ आवश्य दस्तावेज होने बहुत ही आवश्यक है। जो नीचे दिए गए पंक्ति में निम्न लिखित है।

• इंटरमीडिएट और ग्रजुएशन की मार्कशीट

• आय प्रमाण पत्र

निवास प्रमाण पत्र

• जाति प्रमाण पत्र

• आधार कार्ड

पासपोर्ट साइट फोटो

ईमेल आईडीमोबाइल नंम्बर

आपके पास आवेदन करने के लिए यह सभी Document

बहुत ही आवश्यक है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad