Panchayati Raj Vibhag में 20 हजार पदों पर 10वीं व् 12वी के लिए क्लर्क चपरासी की भर्तियां - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Panchayati Raj Vibhag में 20 हजार पदों पर 10वीं व् 12वी के लिए क्लर्क चपरासी की भर्तियां

अगर आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं। तो आपके लिए एक बार फिर से बहुत ही बड़ी खबर आ चुकी है। कि पंचायती राज विभाग की तरफ से बंपर पदों पर नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी अपडेट है पूरी डिटेल में जानकारी आपको मिलेगी लेकिन आपको पूरी पोस्ट जरूर पढ़ना होगा।


वैसे तो हर युवाओं का सपना होता है कि वह अपनी क्वालिफिकेशन पूरी करके किसी एग्जाम में लग जाए लेकिन हर युवाओ को यह सपना पूरा नहीं होता।

 लेकिन अब युवाओं का सपना पूरा होता हुआ नजर आ रहा है। क्योंकि ढेर सारे पदों पर विज्ञापन जारी हो रहे हर राज्य में केंद्र सरकार की भी तरफ से।

 बात कर ले भर्ती का नाम है - पंचायती राज विभाग रिक्रूटमेंट 2022 जिसमें पदों की संख्या लगभग 20000 के आसपास रहने वाली है और इसमें क्लर्क , जूनियर असिस्टेंट , पंचायत सेक्रेट्री, सुपरटेंडेंट इंजीनियर ,वैरीयस पोस्ट इन पदों पर भर्ती होनी है।

आवेदन इसके बहुत जल्द शुरू होने वाले हैं अभी आवेदन की डेट डिसाइड नहीं हुई है लेकिन आवेदन कभी भी शुरू हो सकते हैं। सम्भवतः इसका एग्जाम 2022 में ही कराया जा सकता है और इससे फॉर्म के लिए फिलहाल ₹0 फीस रखी जाएगी।

 उम्र की बात करें तो कम से कम यहां पर 18 साल आपकी उम्र होनी चाहिए और अधिकतम उम्र आपकी 35 साल होनी चाहिए| योग्यता की बात कर ले तो यहां पर 10वीं और 12वीं पास योग्यता रखी गई है।

 जो कि अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी वाली बात है। कि अगर वह ज्यादा 12वीं के बाद नहीं पढ़े हैं तो फिर भी वह इस फॉर्म का अप्लाई कर सकते हैं कोई अन्य स्पेशल डिग्री की आवश्यकता है यहां पर नहीं है।


वेबसाइट पर जाएं : https://state.bihar.gov.in/biharprd/CitizenHome.html


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad