UPSSSC PET 2022 : PET 2022 अधिसूचना में भारी बदलाव नए और नवीनतम अपडेट , देखे फटाफट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC PET 2022 : PET 2022 अधिसूचना में भारी बदलाव नए और नवीनतम अपडेट , देखे फटाफट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब हर साल प्रारंभिक योग्यता परीक्षा आयोजित करता है। आपको बता दें कि पहला पालतू जानवर 2021 में आयोजित किया गया था।


 जिसकी 24 अगस्त 2022 को परीक्षा थी। तब से कुछ भर्तियां आ चुकी हैं और अब पीट यानी प्रारंभिक परीक्षा 2022 प्रमाण पत्र की वैधता 1 वर्ष की होने वाली है और पालतू पशु का प्रमाण पत्र 2022 केवल 1 वर्ष के लिए वैध है। 

लाखों छात्र PEET 2022 अधिसूचना का इंतजार कर रहे हैं। पेट 2022 के बारे में पाठ्यक्रम में बदलाव सहित अधिसूचना के संबंध में एक नया और नवीनतम अपडेट है, पूरी पोस्ट जरूर पढ़ें, आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिलने वाली है।

UPSSSC PET 2022 टुडे न्यूज

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उत्तर प्रदेश प्रारंभिक योग्यता परीक्षा 2022 के लिए बहुत तेजी से तैयारी में व्यस्त है। आपको बता दें कि इस बार पेट 2022 में कम से कम 18 से 22 लाख उम्मीदवार फॉर्म भरने जा रहे हैं।

 एक साधारण सी बात है कि इतने सारे छात्र पेट 2022 का इंतजार कर रहे हैं। आपको बता दें कि 2022 के बाद कई भर्तियां होनी हैं। और छात्रों में काफी उत्साह है और छात्र भी पेट 2022 के लिए काफी अच्छी तैयारी कर रहे हैं।

UPSSSC PET अधिसूचना


पेट 2022 की अधिसूचना के संबंध में अपनी अधिसूचना कब जारी कर सकता है? बता दें कि आयोग ने इस संबंध में कुछ अहम जानकारियां दी हैं।

 बताया जा रहा है कि जून के अंत में 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है, लेकिन सिलेबस में कुछ बदलाव देखने को मिलने वाला है.


UPSSSC PET न्यूज (पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न में भारी बदलाव)


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित किए जाने वाले पेट 2022 के पाठ्यक्रम में बदलाव देखने को मिलेगा, क्या बदलाव देखने को मिलेंगे, यूट्यूब वीडियो का लिंक नीचे दिया गया है।

 आप इस वीडियो पर क्लिक करें और पूरा वीडियो जरूर देखें आप इस वीडियो को देखें अगर आप इसे लेंगे तो आपको बहुत महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी।


पीईटी परीक्षा क्या है (UPSSSC पीईटी परीक्षा 2022 के बारे में सब कुछ)


प्रारंभिक योग्यता परीक्षा यानी पीईटी यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित एक पात्रता परीक्षा है। जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को एक प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। 

यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित ग्रुप ‘सी’ परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के लिए यह प्रमाण पत्र अनिवार्य है। यह परीक्षा उन सभी पदों पर आवेदन के लिए आवश्यक है, जिनका ग्रेड पे 1900 से अधिक और 4600 से कम है।


पीईटी के लिए न्यूनतम योग्यता ( UPSSSC पीईटी परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता)


पीईटी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास ये योग्यताएं होनी चाहिए-


उम्मीदवार को 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।


1 जुलाई 2022 को आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए (आरक्षित वर्ग के लिए छूट)


जानिए किन पदों पर आवेदन के लिए आवश्यक है पीईटी


प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा यानि पीईटी का प्रमाण-पत्र निम्न पदों के आवेदन के लिए आवश्यक है-


सहायक (कनिष्ठ)


सहायक (वरिष्ठ)


पूर्ति निरीक्षक


गन्ना पर्यवेकक्षक


लिपिक / क्लर्क


आशुलिपिक


कानूनगो


ग्राम पंचायत अधिकारी


ग्राम विकास अधिकारी


Lower PCS के पद


राजस्व लेखपाल


चकबंदी लेखपाल


लैब टेक्निशियन


सहायक लेखाकार


कृषि सहायक


आबकारी सिपाही


अनुदेशक


Note : पीईटी का स्कोर कार्ड केवल 01 वर्ष के लिए वैध होगा।






No comments:

Post a Comment

Post Top Ad