CTET July 2022 Notification, विज्ञापन हुआ जारी, इस डेट से होगा आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET July 2022 Notification, विज्ञापन हुआ जारी, इस डेट से होगा आवेदन

अगर आप सीटेट जुलाई 2022 का इंतजार बेसब्री कर रहे है, तो आपके लिए बहुत ही बड़ी अपडेट निकल आ चुकी है, सीबीएसई के द्वारा सीटेट विज्ञापन डेट और कितने बजे घोषित होगा, इसके सम्बन्ध में भी ताजा अपडेट मिल चुकी है।


तो चलिए पूरी अपडेट को आपको बताते है, सीटेट जुलाई 2022 से संबंधित सभी सवालो का जबाब आपको इस लेख के अंत तक मिलने वाला है, इस आ लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

सीटीईटी जुलाई 2022 आवेदन फॉर्म की तारीख

दोस्तों आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हर साल 2 बार सीटीईटी का आयोजन करता है, लेकिन कोविड -19 के समय से सीटीईटी नियमित रूप से नहीं हो रहा है, पिछले दो-तीन वर्षों से, अब इस बार सीट है जुलाई 2022। 

सीटीईटी के विज्ञापन का इंतजार है, इसके बाद सीटीईटी दिसंबर के उम्मीदवार अभी भी यही सोच रहे हैं कि जुलाई और अगस्त की परीक्षा खत्म होने के बाद दिसंबर का विज्ञापन भी आएगा, लेकिन सीबीएसई ने इस बारे में अहम जानकारी दी है कि इस साल सीटीईटी जुलाई 2022 आवेदन फॉर्म की तारीख।

तो आपको बता दें कि, CTET जुलाई 2022 का विज्ञापन कब आएगा, इसे लेकर एक महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है कि संभवत: CTET जुलाई 2022 का विज्ञापन CBSE जुलाई के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है।

CTET का विज्ञापन यदि यह आता है, आपके ऑनलाइन फॉर्म 10 वीं से ही शुरू हो जाएंगे, और आपका बेसब्री से इंतजार खत्म हो जाएगा, और आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन भी कर पाएंगे, ctet july 2022 application form date।

किसी भी उम्मीदवार को सीटीईटी जुलाई 2022 को लेकर चिंतित नहीं होना चाहिए क्योंकि जून में ही सीबीएसई सीटीईटी जुलाई 2022 का नोटिफिकेशन जारी करने जा रहा है, और आपका लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा, आपको बता दें कि सीटीईटी जुलाई 2022 जारी किया जाएगा।

 बहुत सारी शिक्षक भर्ती घटना के बाद ही होगी, इसलिए उम्मीदवार को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, सीटीईटी के लिए अच्छी तैयारी करें क्योंकि अब सीटीईटी जुलाई 2022 की अधिसूचना कभी भी जारी की जा सकती है, सीटीईटी जुलाई 2022 आवेदन पत्र की तारीख।

सीटीईटी जुलाई 2022 का ऑनलाइन आवेदन इस तरह कर पाएंगे

सबसे पहले सीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा।

होम पेज पर जाकर Apply For CTET July 2022 पर क्लिक करें

अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल कर आ जाएगा

आवेदन फॉर्म भरने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लें।

उसके बाद मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज स्केन करके अपलोड करे

अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।

अब आपका सीटेट 2022 फॉर्म जमा हो जाएगा


करें ऑनलाइन आवेदन 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad