शिक्षक पोर्टल पर दर्ज कराएं विवाह की तिथि, जिले के अंदर स्थानांतरण व समायोजन के दृष्टिगत अध्यापकों से मांगी गई सूचना - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

शिक्षक पोर्टल पर दर्ज कराएं विवाह की तिथि, जिले के अंदर स्थानांतरण व समायोजन के दृष्टिगत अध्यापकों से मांगी गई सूचना

सुल्तानपुर;  परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं को वैवाहिक स्थिति तथा विवाहित होने की दशा में उनके विवाह की तिथि, माह व वर्ष मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट करना होगा। इसके साथ ही गंभीर रोग से ग्रसित होने पर उसका भी अपडेशन पोर्टल पर किया जाएगा।


शैक्षिक सत्र 2022-23 में परिषदीय शिक्षकों के जिले के अंदर स्थानांतरण व समायोजन की नीति जारी हुई है। इसकी देखते हुए मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षक-शिक्षिकाओं से संबंधित विवरण को अपडेट करने का निर्देश बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने दिया है।

 बीएसए को भेजे पत्र में उन्होंने कहा है कि शिक्षक-शिक्षिकाओं की वैवाहिक स्थिति तथा विवाहित होने की दशा में उनके विवाह की तिथि, माह व वर्ष को मानव संपदा पोर्टल पर अंकित किया जाएगा। असाध्य या गंभीर रोग से ग्रसित होने पर चिकित्सा प्रमाणपत्र के साथ पोर्टल पर अपडेशन किया जाएगा। 

बीएसए को शिक्षक-शिक्षिकाओं के विवरण अपडेट किए जाने के लिए 10 अगस्त तक का समय दिया गया है। मानव संपदा पोर्टल पर अंकित डेटा के त्रुटि रहित होने संबंधी प्रमाणपत्र भी मांगा गया हैं।

 जिला समन्वयक एमआईएस धर्मेश गुप्ता ने बताया कि मानव संपदा पोर्टल के अपडेशन की प्रक्रिया चल रही है। सभी विकास खंडों पर त्रुटिरहित बेटा अपडेशन का काम चल रहा है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad