UPTET 2022 NOTIFICATION: UPTET 2022 नोटिफिकेशन कार्यक्रम की घोषणा पर आयी सबसे बड़ी खबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 2022 NOTIFICATION: UPTET 2022 नोटिफिकेशन कार्यक्रम की घोषणा पर आयी सबसे बड़ी खबर

 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के विज्ञापन का इंतजार लाखों अभ्यर्थियों द्वारा बहुत ही बेसब्री से किया जा रहा है।


 आज के इस पोस्ट के माध्यम से यूपी टेट 2022 का नोटिफिकेशन कब आएगा और इसके आवेदन कब से लिए जाएंगे और इसका एग्जाम कब होगा महत्वपूर्ण जानकारी मिलने वाली है। कृपया पूरी पोस्ट विस्तार से जरूर पढ़िए और नीचे दिए गए टेलीग्राम ग्रुप के लिंक को अवश्य ज्वाइन कर लीजिएगा।

UPTET 2022 NOTIFICATION LATEST NEWS

यूपी टेट 2022 नोटिफिकेशन की बात करें तो कम से कम यहां पर 20 लाख के आसपास छात्रों के द्वारा इंतजार किया जा रहा है।

 पिछली बार यूपी टेट 2021 का एग्जाम 23 जनवरी 2022 को आयोजित हुआ था। इसके बाद से यूपीटेट 2022 का इंतजार वही छात्र कर रहे हैं जिनके या तो कम नंबर है या फिर जो यूपी टेट के एग्जाम में फेल हो चुके हैं। और एक और ऐसे छात्र हैं जो कि अभी तक उनको टेट के एग्जाम में सम्मिलित होने का मौका नहीं मिला। 

तो इन तीन लोगों के द्वारा यूपी टेट 2022 का नोटिफिकेशन का इंतजार काफी बेसब्री से किया जा रहा है। बता दे यूपी टेट के एग्जाम में 150 नंबर के प्रश्न पूछे जाते हैं। और 150 प्रश्न होते हैं।  ऐसे में अनारक्षित वर्ग को 90 नंबर लाने होते हैं और आरक्षित वर्ग को 82 नंबर लाने होते हैं। बता दें यूपीटेट एग्जाम में पांच प्रकार के विषय होते हैं।

UPTET 2022 NOTIFICATION KAB AYEGA

यूपीटेट का विज्ञापन कब आएगा इसको लेकर परीक्षा नियामक प्राधिकारी के द्वारा कार्य काफी तेजी से शुरू किया जा चुका है। बता दे परीक्षा नियामक प्राधिकारी के द्वारा प्रस्ताव बनाने का कार्य शुरू है। और बहुत जल्द शासन स्तर को यह प्रस्ताव प्रेषित किया जाएगा।

 जिसमें एग्जाम डेट की अगर बात करें तो अक्टूबर-नवंबर में यूपी टेट 2022 के एग्जाम कराए जाने को लेकर प्रस्ताव में डेट है। और इसके अलावा आवेदन अगस्त से सितंबर तक लिए जाने की सूचना निकल कर आ रही है। और यही प्रस्ताव के साथ जाएगा शासन स्तर को।

 बता दे परीक्षा नियामक प्राधिकारी का प्रयास है कि जल्द से जल्द इस बार यूपी टेट का आयोजन हो। इसलिए अब यूपी टेट 2022 की तैयारी के लिए पीएनपी के द्वारा शासन स्तर पर प्रस्ताव इसी सप्ताह भेजे जाने की उम्मीद है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad