UPTET Exam Notification 2023: UPTET Registration Start, देखें कब से - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET Exam Notification 2023: UPTET Registration Start, देखें कब से

up tet परीक्षा हर साल उत्तर प्रदेश चयन बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाता है अगर आप भी इस साल के यूपीटीईटी परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। 

तो आपको भी इंतजार होगा यूपीटीईटी परीक्षा नोटिफिकेशन 2023 की आपको बताते चलें कि यूपीटीईटी के अधिकारी वेबसाइट बहुत ही जल्द नोटिफिकेशन जारी की जाने वाली है जैसे ही अधिसूचना जारी होती है आपको आर्टिकल के माध्यम से अपडेट दे दी जाएगी।


यूपीटीईटी 2023 परीक्षा में शामिल होने वाले हैं उन सभी को इंतजार है यूपीटीईटी नई अधिसूचना जारी करनी होने की आपको बता देगी यूपीटीईटी का परीक्षा दिसंबर से लेना चालू हो जाएगा बताया जा रहा है कि नोटिफिकेशन नवंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में जारी की जा सकती है ।

लेकिन अभी तक यूपीटीईटी अधिसूचना को लेकर अधिकारी वेबसाइट की तरफ से कोई भी बड़ी घोषणा नहीं की गई है जिसे देखते हुए साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि और किसी को लिया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश विभाग के द्वारा यूपीटीईटी का परीक्षा कभी भी आयोजित किया जा सकता है जब तक नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई संभावित तिथि नहीं बताई जा सकती है।


UPTET Notification 2023


यूपीटीईटी का अधिकारिक वेबसाइट पर 20 से 25 नवंबर के बीच अधिसूचना जारी की जाने की संभावना जताई जा रही है बताया जा रहा है कि आप परीक्षा बहुत ही जल्द आयोजित किया जाएगा जिसमें लाखों उम्मीदवार शामिल होंगे।


यूपीटीईट परीक्षा में शामिल होने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना पड़ेगा आपको बताते चलें कि रजिस्ट्रेशन बहुत ही जल्द स्टार्ट की जाने वाली है रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो UPTET क्या अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से या नीचे दिए गए महत्वपूर्ण उसके बारे में से आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म रजिस्ट्रेशन फॉर्म या अधिकारी वेबसाइट पर जा सकते हैं तो नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक जरूर देखें।


UPTET Application Form 2023

अगर आप भी यूपी टीईटी की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और आपको ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है या संपूर्ण जानकारी नीचे दिए गए ध्यान से पढ़ें आपके सुविधा हेतु नीचे की तरफ एप्लीकेशन फॉर्म रजिस्ट्रेशन फॉर्म एंड एग्जाम डेट आधिकारिक वेबसाइट सभी का लिंक नीचे की तरफ उपलब्ध करवा दिए गए हैं जिसकी सहायता से आप बहुत ही समीक्षा अधिकारी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


How To Fill UPTET Application Form


रजिस्ट्रेशन करने के लिए यूपीटीईटी के अधिकारी वेबसाइट पर जाएं।


फिर आपके सामने यूपीटीईटी एप्लीकेशन फॉर्म 2023 का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा जिस पर आप को क्लिक करना है।


उसके बाद एक नया पेज खुल कर आएगा जिसने आपको अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना है।


रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा कंपलट करने के बाद  आपको मेल या मोबाइल नंबर के माध्यम से यूजर आईडी पासवर्ड मिल जाएगा।


अब आप उसे लॉगिन करके फोन को पूरा कंप्लीट करके नीचे दिए गए फाइनल सबमिट वाला ऑप्शन पर क्लिक करें।


उसके बाद आपके सामने एक नया भेजा जाएगा जिसका आप प्रिंटआउट या पीडीएफ के रूप में सेव कर लें।


UPTET 2023 Exam Important Links

Official WebsiteClick Here


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad