UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी ज्यादातर अभ्यर्थी नही दे पाएंगे परीक्षा, आयोग ने जारी की सूची - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी ज्यादातर अभ्यर्थी नही दे पाएंगे परीक्षा, आयोग ने जारी की सूची

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज द्वारा आयोजित होने जा रही टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियों को लेकर परेशान हैं, तो आपके लिए परीक्षा तिथियां जारी होने से पहले एक बड़ी महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ रही है। 


जिसमें सेवा चयन बोर्ड द्वारा एक ऐसी लिस्ट जारी की गई है, जिस लिस्ट में सम्मिलित अभ्यर्थी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT 2023) परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे। अगर आपने भी इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं कि आपका नाम भी तो इस लिस्ट में नहीं है शामिल...

टीजीटी पीजीटी अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर (Bad news for UPSESSB TGT PGT candidates) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती (UPSESSB TGT PGT 2023) के लिए परीक्षा को लेकर एक खबर सामने आई है। बता दें कि जो खबर सामने आई है, उसमें सेवा चयन बोर्ड द्वारा बताया गया है कि इस परीक्षा में वे अभ्यर्थी शामिल नहीं हो सकेंगे, जिन्होंने अपने आवेदन फॉर्म में कोई त्रुटि की है।

 बता दें कि आवेदन फार्म में त्रुटि को सुधारने के लिए सेवा चयन बोर्ड ने मौका भी दिया था, लेकिन इस दौरान कई अभ्यर्थी निर्धारित समय के अंदर अपने आवेदन फार्म में त्रुटियां नहीं सुधर पाए। जिसके चलते सेवा चयन बोर्ड ने उन अभ्यर्थियों को परीक्षा देने की लिस्ट से बाहर कर दिया है। 

इतने पदों पर होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती के लिए अधिसूचना के माध्यम से ही पदों की संख्या स्पष्ट कर दी गई थी। जहां जारी अधिसूचना के अनुसार टीजीटी और पीजीटी के कुल 4163 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। जहां इसमें से टीजीटी के कुल 3539 पद पीजीटी के कुल 624 पद शामिल हैं।

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट 

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती (UPSESSB TGT PGT) के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक होने की संभावना है।

 जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद जनवरी माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियों के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कुछ घोषणा की है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad