UP में अब 23 जनवरी से खुलेंगे प्राइमरी और मिडिल स्कूल, अब आगे ठंडी की नहीं होगी छुट्टी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में अब 23 जनवरी से खुलेंगे प्राइमरी और मिडिल स्कूल, अब आगे ठंडी की नहीं होगी छुट्टी

बेसिक शिक्षा विभाग के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में अब ठंडी की छुट्टी नहीं होगी। शासन ने स्कूलों का समय बढ़ाते हुए 23 जनवरी से खोलने का निर्देश दिया है। स्कूलों में लंबी छुट्टी होने से पठन-पाठन ठप है।


 प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया था। जिले में शीतलहर के कारण जिला प्रशासन ने 22 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया। विभागीय अधिकारियों ने अब स्कूलों में छुट्टी नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है। बच्चों की सहूलियत के लिए स्कूलों का समय बढ़ा दिया गया है।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने पत्र जारी करके कहा है कि परिषदीय विद्यालयों में अगले आदेश तक विद्यालय सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक चलेंगे।

 सुबह 10 से 10.15 बजे तक प्रार्थना सभा और योगाभ्यास होगा और दोपहर 12.15 से 12.35 बजे तक मध्यावकाश होगा। अफसरों के अनुसार स्कूलों में लंबी छुट्टी होने से बच्चों के पठन- पाठन पर असर पड़ता है और पूर्व में हुए अभ्यास को बच्चे भूल जाते हैं।

ठंड की वजह से अब स्कूलों में अवकाश नहीं होगा। शासन ने स्कूल समय बढ़ाकर 10 बजे कर दिया है। नया आदेश आने तक स्कूल 10 से तीन बजे तक संचालित होंगे।

 -प्रदीप कुमार, डीसी, बेसिक शिक्षा विभाग।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad