Indian Air Force Airmen Exam Date : एयरमैन ग्रुप एक्स और वाई की भर्ती के लिए परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा 4 नवंबर से 8 नवंबर 2020 तक - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Indian Air Force Airmen Exam Date : एयरमैन ग्रुप एक्स और वाई की भर्ती के लिए परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा 4 नवंबर से 8 नवंबर 2020 तक

 भारतीय वायु सेना एयरमैन भर्ती 2020: भारतीय वायु सेना (IAF)


ने 01/2021 इन्टेक के लिए ग्रुप 'एक्स' और ग्रुप 'वाई' ट्रेडों में एयरमैन के पद के लिए भर्ती परीक्षा के तारीख की घोषणा कर दी है।  

भारतीय वायु सेना एयरमैन परीक्षा 4 नवंबर से 8 नवंबर 2020 तक आयोजित की जाएगी। 

 यह जानकारी एक नोटिस के माध्यम दी गई है जिसे एयर फ़ोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक किया जा सकता है।  जो अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे वे यहां से चेक कर रहे हैं।

 आपको बतादें कि इसके पहले यह परीक्षा 19 से 23 मार्च 2020 तक आयोजित की जानी थी।  

लेकिन कोरोनावायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के कारण ये परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।

  बाद में एयरफ़ोर्स एयरमैन भर्ती परीक्षा को नवंबर 2020 में उपलब्ध कराने की घोषणा की गई और अब इसकी तिथि तय कर दी गई है।

विदित हो कि भारतीय वायु सेना (IAF) ने एयरमैन ग्रुप एक्स और वाई 01/2021 के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जनवरी 2020 में जारी किया था।

  पात्र अविवाहित पुरुष (भारतीय / नेपाली) उम्मीदवार इसके लिए अपने आवेदन 2 जनवरी 2020 से 20 जनवरी 2020 तक अपने आवेदन किए थे।

 चयन प्रक्रिया:

 उम्मीदवारों का चयन फेज 1 (ऑफलाइन टेस्ट), फेज 2 टेस्ट, फिजिकल फिटनैस टेस्ट (पीएफटी), एडाप्टेबिलिटी टेस्ट -1 (ग्रुप 'एक्स' और ग्रुप 'वाई' दोनों ट्रेडों के लिए), एडाप्टेबिलिटी टेस्ट -2 (ग्रुप 'एक्स')  और ग्रुप मेडिकल वाई ’दोनों ट्रेडों के लिए) और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad