UP मनरेगा में 1278 पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया निरस्त, नए सिरे से जारी होगा विज्ञापन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP मनरेगा में 1278 पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया निरस्त, नए सिरे से जारी होगा विज्ञापन

राज्य सरकार ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत 1278 पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत के बाद इसे निरस्त कर दिया है। 


भर्ती के लिए अब नए सिरे से विज्ञापन निकाल कर आवेदन लिए जाएंगे और लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के बाद चयन होगा।

अपर मुख्य सचिव ग्राम विकास विभाग मनोज कुमार ने इस संबंध में मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

 इसमें कहा गया है कि इन पदों को भरने के लिए प्रकाशित विज्ञापन और इसके आधार पर शुरू की गई कार्यवाही निरस्त की जाती है। इसके लिए नए सिरे से विज्ञापन प्रकाशित कराया जाएगा।

 लिखित परीक्षा व जरूरत के अनुसार साक्षात्कार के माध्यम से चयन करने के लिए सक्षम एजेंसी के जरिये आगे की कार्यवाही शुरू की जाएगी। 

शासनादेश में यह भी कहा गया है कि सेवायोजन पोर्टल पर आवेदन नौ अगस्त को प्रात: 12 बजे से प्राप्त किया जाना था, लेकिन सेवायोजन पोर्टल पर पूरे दिन आवेदन करना संभव नहीं हो सका। 

जहां एक तरह सर्वर नहीं चला, वहीं दूसरी तरफ अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी के आवेदन आवश्यक संख्या में अपलोड भी हो गए।

 इस मामले में यह भी जानकारी उपलब्ध कराई गई है कि अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी के आवेदन किस कंप्यूटर आईपी से और किस समय अपलोड किया गया है।

इन रिक्तियों को भरे जाने के संबंध में यह व्यवस्था की गई है कि फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व और रिक्तियों के सापेक्ष तीन गुना आवेदन होने पर पोर्टल स्वत: बंद हो जाएगा। 

फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व चयन व तैनाती के लिए औचित्यपूर्ण और तर्कपूर्ण नहीं है। 

सेवायोजन पोर्टल पर रिक्ति के तीन गुना आवेदन प्राप्त होते ही पोर्टल का बंद हो जाना भी न्यायोचित नहीं है, क्योंकि यह सभी को समान अवसर प्रदान नहीं करता है। इसलिए यह नैसर्गिक न्याय के विपरीत है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad