UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल भर्ती से PET हटाये जाने की क्या है सत्यता, जानिये पूरी बात - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल भर्ती से PET हटाये जाने की क्या है सत्यता, जानिये पूरी बात

 उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती को लेकर आवेदन तेजी से चल रहा है


और अभ्यर्थी आवेदन करने में लगे हुए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है और यह आवेदन की अंतिम तिथि अब बेहद नजदीक है।

 अभ्यर्थियों को आवेदन करने में भी समस्याएं हो रही है क्योंकि यूपीएसएसएससी (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट जहां से अभ्यर्थियों को आवेदन करना है वह कई बार तकनीकी समस्याओं के चलते बंद हो जा रही है।

 अभ्यर्थियों को आवेदन करने में भले ही दिक्कत आ रही हो लेकिन लाखों अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए अपना आवेदन कर दिया है। हालांकि इस परीक्षा में वे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने UPSSSC PET परीक्षा में प्रतिभाग किया था और चयन भी उन्हीं का होगा जिन्होंने परीक्षा में हिस्सा लिया था।

 एक खबर तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रही है और उस खबर में बताया जा रहा है कि UP PET की अनिवार्यता को इस परीक्षा से खत्म कर दिया गया है और अब वे अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने UPSSSC PET परीक्षा नहीं दी है फिलहाल इस पर हमने पहले ही खबर प्रकाशित कर रखी है लेकिन जब यह खबर ज्यादा वायरल होने लगी तो हमारे पास हजारों अभ्यर्थियों के संदेश आने लगे और भी पूछने लगे इस खबर में कितनी सत्यता है तो आइए आपको बताते हैं इस खबर की सत्यता।

जैसे ही यह खबर हमारी तक पहुंची हमारी टीम ने इसकी छानबीन शुरू की तो पता चला कि यह खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और अभ्यर्थियों को चिंतित भी कर रही है। हमने संबंधित विभाग से जुड़ी हर वेबसाइट खंगाली और जितने भी संसाधन थे उन सभी संसाधनों का उपयोग करके हमने यह पूरा प्रयास किया कि यह खबर कितनी सत्य है। 

हमारी टीम को छानबीन में जो जानकारी मिली उसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि इस तरह की कोई अधिकारी खबर नहीं है और ना ही इस प्रकार की कोई सूचना जारी हुई है। पूरे भारत में आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और इसी बीच कुछ अराजक तत्वों ने इस तरह की खबरों को वायरल करना शुरू कर दिया और यह खबर धीरे-धीरे अभ्यर्थियों तक पहुंचे लगी और उनकी चिंताएं बढ़ने लगी। 

हालांकि कुछ अभ्यर्थियों को खुशी भी हुई क्योंकि वे इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्होंने UPPET परीक्षा नहीं दी है इस कारण से उन्हें परीक्षा में भाग नहीं लेने दिया जा रहा और अब वे भी आवेदन कर पाएंगे। फिलहाल इस तरह की कोई खबर नहीं है और PET अभ्यर्थी ही परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं यह बिल्कुल निश्चित हो गया है।

आगे कोई भी अपडेट आती है तो हम आप तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे और आपको हर खबर हमारे इस वेबसाइट पर मिल जाएगी। अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन आपको मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है।

 नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल तक पहुंच सकते हैं और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जहां हम हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले देते हैं।

 हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले मिल जाएगा और आप से कोई भी खबर नहीं छूटेगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad