4243 अध्यापकों की राजकीय स्कूलों में तैनाती बहुत जल्द, राजकीय स्कूलों को सात वर्गों में बांटकर करेंगे पदस्थापन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

4243 अध्यापकों की राजकीय स्कूलों में तैनाती बहुत जल्द, राजकीय स्कूलों को सात वर्गों में बांटकर करेंगे पदस्थापन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित एलटी ग्रेड के 4243
सहायक अध्यापकों की राजकीय स्कूलों में तैनाती बहुत जल्द होने जा रही है।

 प्रदेश के 1108 बालक और 1186 बालिका हाईस्कूल एवं इंटर कॉलेजों को सात वर्गों में बांटकर तैनाती दी जाएगी।

 सबसे पहले महत्वाकांक्षी जनपदों चंदौली, सोनभद्र, चित्रकूट, फतेहपुर, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती में खाली पदों को भरा जाएगा।

 उसके बाद राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत संचालित और पं. दीन दयाल उपाध्याय मॉडल विद्यालयों में नवनियुक्त शिक्षकों का पदस्थापन होगा।

फिर तहसील मुख्यालय (सदर तहसील को छोड़कर) से दो किमी बाहर के विद्यालय और उसके बाद तहसील मुख्यालय (सदर तहसील को छोड़कर) के स्कूलों में ज्वाइनिंग मिलेगी।

 उसके बाद मेरठ, आगरा, वाराणसी, कानपुर व प्रयागराज को छोड़कर अन्य जिलों के जिला मुख्यालय से 8 किमी दूरी के अंदर के स्कूलों में पदस्थापन किया जाएगा।

 सबसे अंत में मेरठ, आगरा, वाराणसी, कानपुर व प्रयागराज को छोड़कर अन्य जिलों के जिला मुख्यालय से 8 किमी दूरी के भीतर के स्कूलों में तैनाती दी जाएगी।

इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पांडेय ने सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों को मंगलवार को पत्र लिखकर इस प्रारूप पर सूचनाएं अपर शिक्षा निदेशक राजकीय डॉ. अंजना गोयल को बुधवार शाम तक भेजने के निर्देश दिए हैं।

 गौरतलब है कि 13 विषयों के 4243 शिक्षकों की चयन सूची आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग को भेज दी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad