WEBCSC द्वारा कार्यालय सहायक, सहायक लेखाकार, पर्यवेक्षक और फील्ड अधिकारी पदों के लिए भर्तियाँ, 30 नवंबर, 2020 तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

WEBCSC द्वारा कार्यालय सहायक, सहायक लेखाकार, पर्यवेक्षक और फील्ड अधिकारी पदों के लिए भर्तियाँ, 30 नवंबर, 2020 तक करें आवेदन

 पश्चिम बंगाल सहकारी सेवा आयोग (WEBCSC) द्वारा कार्यालय


सहायक, सहायक लेखाकार, पर्यवेक्षक और फील्ड अधिकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। 

 ग्रेजुएट, डिप्लोमा, सीए और एमबीए पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

 पद: ऑफिस असिस्टेंट, असिस्टेंट अकाउंटेंट, सुपरवाइजर, फील्ड ऑफिसर

 रिक्ति की संख्या: 49

 वेतनमान: 26,513 / -, 47052 / - (प्रति माह)

 शिक्षा योग्यता: उम्मीदवार को ग्रेजुएट, डिप्लोमा, सीए, एमबीए होना चाहिए।

 आयु सीमा: 18 से 40 वर्ष

  नौकरी का स्थान: कोलकाता (पश्चिम बंगाल)

 कैसे करें आवेदन: सभी पोस्ट कोड के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी।  जिसमें एक पेपर शामिल होगा, जो MCQ प्रकार के प्रश्न के पेपर -1 I 150 नंबर का अनुसरण करता है। (fie विषयों से मिलकर i) क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड i) टेस्ट ऑफ रीजनिंग iii) जनरल अवेयरनेस iv) इंग्लिश v) बंगाली / नेपाली।  ये नकारात्मक अंकन पूर्ण अंक 150, अवधि 2 घंटे होंगे।

 पोस्ट कोड 32001 और 32002 के स्टेज II के उम्मीदवारों को अकाउंटेंसी और सामान्य बैंकिंग अवेयरनेस- I 100 नंबर के पेपर- II को ऑनलाइन MCQ प्रकार के प्रश्न के पूर्ण अंक 100, अवधि 1.30 घंटे में प्रदर्शित करना होगा।

  महत्वपूर्ण तिथियां:

 आयोग अपनी वेबसाइट webcsc.org और TELEGRAPH और बार्टमैन पत्रिका में समय-समय पर, परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड की उपलब्धता की सूचना देगा।

 लिखित परीक्षा (ii) साक्षात्कार की तिथि और (iii) अंतिम सिफारिश के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए उनके संपर्क नंबर पर उम्मीदवारों को एसएमएस अलर्ट भेजे जाएंगे।

 सभी परीक्षा केंद्र कोलकाता और हावड़ा के आसपास और अन्य जिला मुख्यालयों में आवश्यक होंगे।

 कोई भी एडमिट कार्ड डाक द्वारा, या आयोग के कार्यालय से नहीं भेजा जाएगा।  उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे और उसी की दो मुद्रित प्रतियां प्राप्त करनी होंगी।

 उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा के समय एडमिट कार्ड की एक प्रति जमा करनी होगी।

 साक्षात्कार / वाइवा वॉयस टेस्ट के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की सूची आयोग की वेबसाइट webcse.org में प्रदर्शित की जाएगी।

 अनुशंसित उम्मीदवारों की सूची आयोग की वेबसाइट में प्रकाशित की जाएगी।  सिफारिश पत्र उम्मीदवारों को स्पीड पोस्ट से भेजे जाएंगे।

 आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 नवंबर, 2020


 सूचना विवरण यहां देखें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad