SSC CGL 2021: रेलवे में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के पद पर भर्ती, स्नातक उम्मीदवार करें आवेदन आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

SSC CGL 2021: रेलवे में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के पद पर भर्ती, स्नातक उम्मीदवार करें आवेदन आवेदन

SSC CGL 2021: एसएससी (SSC) सीजीएल (CGL) 2021


भर्ती के तहत रेलवे में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) के पद पर भर्ती की जा रही है। 

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 20 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

हालांकि, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में 3 साल, एससी/ एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 5 साल, जनरल पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 10 साल, ओबीसी पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 13 साल और एससी/एसटी पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 15 साल की छूट मिलेगी।

बता दें कि इस पद पर वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि (i) भारत के नागरिक, (ii) नेपाल के नागरिक, (iii) भूटान के नागरिक (iv) तिब्बतन शरणार्थी जो कि 1 जनवरी 1962 से पहले भारत में स्थाई रूप से बसने के इरादे से आए हों (v) भारतीय मूल के व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तंजा़निया, जा़म्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से आए हों।

 बशर्ते कि कैटेगरी (ii) (iii) और (iv) और (v) से संबंधित उम्मीदवार के पक्ष में भारत सरकार द्वारा ‘सर्टिफिकेट ऑफ एलिजिबिलिटी’ जारी किया गया हो।

असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 7वें पे कमीशन के तहत 44,900 रुपए से लेकर 1,42,400 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा। 

वेतन के अलावा 4,600 रुपए का ग्रेड पे भी मिलेगा। इसके अलावा भारतीय रेलवे के असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर को ट्रांसपोर्ट अलाउंस, एचआरए जैसी अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad