58 हजार पंचायत सहायक पदों के लिए ऐसे बनेगी मेरिट लिस्ट, क्या आप जानते हैं - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

58 हजार पंचायत सहायक पदों के लिए ऐसे बनेगी मेरिट लिस्ट, क्या आप जानते हैं

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के 58 हजार से अभी अधिक


पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में पात्र उम्मीदवारों को जल्द ही विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लेना चाहिए और अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लेनी चाहिए। 

अक्सर बारहवीं पास करने के बाद ज्यादातर युवा सरकारी और प्राइवेट नौकरी के लिए एक शानदार करियर ऑप्शन की तलाश करना शुरू कर देते हैं लेकिन कई बार समय पर जानकारी ना मिलने के कारण वो कई बेहतरीन मौके गवां बैठते हैं।

 इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में एक बेहद जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं। आपको बता दें कि हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के गाँव में पंचायत सहायक के 58 हजार पदों पर भर्ती का ऐलान किया था जिसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने बारहवीं की परीक्षा पास कर ली है वह इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। 

ऐसे समझें पूरी जानकारी:

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग ने राज्य में 10वीं और 12वीं पास महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के लिए ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक/एकाउंटेंट कम डाटा इंट्री आपरेटर 58189 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसके तहत प्रदेश भर में सभी ग्राम सचिवालयों में पंचायत सहायकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरूआयात सोमवार यानि 2 अगस्त से शुरू हो चुकी है।

 इसके लिए शासन ने प्रत्येक जिले में तीन जगहों पर आवेदन करने की व्यवस्था की है, जिससे की योग्य उम्मीदवारों को जहां सहूलियत हो, वहां अपना आवेदन पत्र सौंप दे।

चयन प्रक्रिया:

 इस भर्ती के लिए उपयुक्त योग्यता के आधार को पूरा किया गया।  ग्राम पंचायतों के आधार उच्च माध्यमिक विद्यालय और इंटरमीडिएट के अंक के प्रतिशत के पर पंचायती सहायक के चयन के लिए उपयुक्तता सूची बनाने के लिए। 

 सबसे अधिक जांच की गई का चयन किया गया।  पूरी तरह से खराब होने के ठीक होने के बाद भी।  स्वास्थ्य की स्थिति का परीक्षण करने के लिए स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। 

 अगर ग्राम ग्राम पंचायत ने पूरी उपलब्धि हासिल की है तो पूर्ण ग्राम पंचायत से खेल के लिए खिलाड़ी का चयन करें।

 आवेदन और नियत से संबंधित सूचना:

 पंचायत सहायक के लिए आवेदन पत्र की सूचना जारी करने के लिए : 30 जुलाई से एक अगस्त तक।

 आवेदन पत्र पत्र समय : दो अगस्त से 17 अगस्त तक

 जाम लागू करने के लिए ग्राम पंचायतों को बैठक करना: 18 अगस्त से 23 अगस्त तक

 योग्यता सूची तैयार करना : 24 अगस्त से 31 अगस्त तक

 परीक्षण 

 ग्राम पंचायत तैनाती पत्र प्रकाशित करना:

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad