न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) में प्रशासनिक अधिकारी (AO) (सामान्यवादी) के 300 रिक्त पदों पर भर्ती, 21 सितंबर, 2021तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) में प्रशासनिक अधिकारी (AO) (सामान्यवादी) के 300 रिक्त पदों पर भर्ती, 21 सितंबर, 2021तक करें आवेदन

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहतरीन


अवसर आया है। भारत सरकार के अधीन सरकारी बीमा कंपनी ने बड़े पदों पर बड़ी भर्ती निकाली है।

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर आया है। 

भारत सरकार के अधीन सरकारी बीमा कंपनी ने बड़े पदों पर बड़ी भर्ती निकाली है।

 वित्त मंत्रालय के स्वामित्व वाली मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित राष्ट्रीयकृत सामान्य बीमा कंपनी न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी ने प्रशासनिक अधिकारियों के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) ने स्केल-I कैडर में प्रशासनिक अधिकारी (AO) (सामान्यवादी) के 300 रिक्त पदों को अधिसूचित किया है।

 उपरोक्त श्रेणी पदों के लिए आवेदन हेतु ऑनलाइन विंडो एक सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट newindia.co.in पर खुलेगी। 

पंजीकरण और आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर, 2021 है। 

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, चरण- I ऑनलाइन परीक्षा (उद्देश्य) अक्टूबर में आयोजित होने वाली है, जबकि चरण- II ऑनलाइन परीक्षा (वस्तुनिष्ठ + वर्णनात्मक) नवंबर में आयोजित की जाएगी। 

पात्रता मापदंड

आयु सीमा: 1 अप्रैल 2021 को 21 वर्ष से 30 वर्ष। हालांकि, नियमानुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट लागू है।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक / स्नातकोत्तर की न्यूनतम योग्यता या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी चाहिए, जिसमें सामान्य उम्मीदवारों के लिए किसी भी डिग्री परीक्षा में कम से कम 60% अंक हों और SC/ ST/ PwBD उम्मीदवारों के लिए कम से कम 55% अंक। 

आवेदन शुल्क

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NIACL) ने स्केल-I कैडर में प्रशासनिक अधिकारी (AO) भर्ती के आवेदकों को 750 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये लागू होंगे।

चयन प्रक्रिया

आवेदकों को स्टेज- I और स्टेज- II परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा। अंतिम चयन मुख्य परीक्षा (वस्तुनिष्ठ परीक्षा) और साक्षात्कार दौर के समेकित अंकों पर आधारित होगा।

 अंतिम मेरिट सूची उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त समेकित अंकों के अवरोही क्रम में तैयार की जाएगी। योग्यता सूची में रिक्तियों की संख्या के भीतर आने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए विचार किया जाएगा।

 अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को यहां क्लिक कर आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad