UGC NET Update: उम्मीदवारों को मिली बड़ी राहत, UGC NET परीक्षा नोटिफिकेशन जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UGC NET Update: उम्मीदवारों को मिली बड़ी राहत, UGC NET परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

UGC NET को लेकर लाखों उम्मीदवारों के लिए अपडेट आई


है।

 विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) से जुड़ी नोटिफेकेशन जारी किया है।

 जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों ने नेट और जीआरएफ परीक्षा पास कर लिया है लेकिन कोरोना के कारण मास्टर की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए हैं ऐसे में उन्हें आयोग ने अतिरिक्त समय दिया है। ये स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर है।

यूजीसी ने नोटिस जारी कर उन कैंडिडेट्स को खुशखबरी दी है जो पहले ही दिसंबर 18 या 19 जून में यूजीसी नेट परीक्षा पास कर चुके हैं, या वे उम्मीदवार जो पहले ही यूजीसी योजना के तहत जेआरएफ के लिए क्वालीफाई हो चुके हैं, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण अपने मास्टर प्रोग्राम को पूरा नहीं कर पाए हैं।

 दिसंबर 2018 में यूजीसी नेट (UGC NET) एंड जॉइंट सीएसआईआर यूजीसी (Joint CSIR UGC NET) टेस्ट क्वालीफाई कर चुके हैं उन्हें 30 जून 2022 तक का समय दिया गया है।

जबकि जो उम्मीदवार जून 2019 में यूजीसी नेट एंड जॉइंट सीएसआईआर यूजीसी टेस्ट पास कर चुके हैं उन्हें 31 दिसंबर 2022 तक का अतिरिक्त समय मिला है।

 जो भी उम्मीदवार मास्टर की पढ़ाई कर रहे हैं, वह यूजीसी नेट की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही जो उम्मीदवार पहले ही मास्टर्स एग्जाम दे चुके हैं और उन्हें अपने परिणामों का इंतजार है, वे भी नेट एग्जाम दे सकते हैं।

बता दें, यूजीसी नेट की परीक्षा कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया था और 2 मई, 2021 से 17 मई, 2021 के बीच निर्धारित किया गया था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad