UP PET 2021: जानिए कैसे डाउनलोड कर सकते हैं पीईटी के सारे प्रश्न पत्र, कितनी जाने वाली है मेरिट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET 2021: जानिए कैसे डाउनलोड कर सकते हैं पीईटी के सारे प्रश्न पत्र, कितनी जाने वाली है मेरिट

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारम्भिक अर्हता


परीक्षा 24 अगस्त को दो पालियों में पूरी करा ली गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पीईटी के सभी प्रश्न पत्रों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट में अपलोड कर दिया है।

 ऐसे में जो अभ्यर्थी अपना एग्जाम पेपर डाउनलोड करना चाहते हैं आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बेहद ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

 परीक्षा में स्टूडेंट्स की शत-प्रतिशत उपस्थिति भी दर्ज की गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि  इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में से 95 प्रतिशत छात्र शामिल हुए है।

 बताया जा रहा है कि पीईटी में पूछे गए सवाल काफी आसान थे जिसके सभी शिफ्ट के क्वेश्चन पेपर आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिए हैं, जिन्हें अभ्यर्थी आसानी से पीडीएफ में डाउनलोड कर सकते हैं।

 आपको बता दें कि यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने ने यूपी पीईटी परीक्षा की दोनो शिफ्ट के सभी सीरीज (ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी और एच) के लिए प्रश्न-पत्र परीक्षा के दिन ही देर शाम जारी किये और ये सभी क्वेश्चन उम्मीदवारों के लिए 4 सितंबर 2021 तक उपलब्ध रहेंगे। 

यूपी पीईटी परीक्षा में सम्मिलित हुए करीब 20 लाख उम्मीदवारों के साथ-साथ अगले वर्ष की परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवार इन क्वेश्चन पेपर को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। 

कितनी हाई जा सकती है मेरिट 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा 2021 शामिल होने वाले अभ्यर्थी यह बताते हैं कि परीक्षा में पूछे गए ज्यादातर प्रश्न आसान माध्यम के थे, हालांकि कुछ सवाल  मध्यम कठिनाई स्तर के भी पूछे गए थे। 

ऐसे में भले ही परीक्षा में एक चौथाई यानि ¼ निगेटिव मार्किंग लागू थी, फिर भी कुल 100 प्रश्नों में से अधिकतर उम्मीदवारों ने 90 प्रश्नों के आस-पास सॉल्व कर लिए हैं। 

ऐसे में विभिन्न कई परीक्षा विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि यूपीएसएसएससी द्वारा वर्ष 2021 की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा की मेरिट काफी अधिक रहने की संभावना जताई जा रही है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad