UP में लेखपाल बनने के लिए UPSSSC PET में कितना स्कोर लाना होगा, जानें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में लेखपाल बनने के लिए UPSSSC PET में कितना स्कोर लाना होगा, जानें

UP Lekhpal Recruitment 2021: लेखपाल भर्ती के


लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि UP PET में कितना स्कोर लाने पर वह राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगें।

उत्तर प्रदेश अधीनसस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC), राजस्व लेखपाल (UP Lekhpal Recruitment 2021) के हजारों पदों पर भर्तियां आयोजित कराएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने 70 हजार से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकालने की घोषणा की थी।

जिसके बाद UPSSSC ने अधिसूचना जारी कर भर्ती परीक्षाओं का आधिकारिक कार्यक्रम जारी किया था।

इसी अधिसूचना के माध्यम से आयोग ने उत्तर प्रदेश में 7,882 राजस्व लेखपाल के पदों पर भर्ती कराने की सूचना दी थी। आयोग ने यह भी बताया था कि UP PET क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगें। जिसकी परीक्षा 24 अगस्त को आयोजित की गई थी।

ऐसे में लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि UP PET में कितना स्कोर लाने पर वह राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगें।

लेखपाल भर्ती के लिए UP PET में इतने अंक लाना होगा लेखपाल भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि हाल ही में संपन्न हुई पीईटी परीक्षा में काफी आसान सवाल पूछे गए थे।

 जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ जाएगी।

 ऐसे में उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी, एससी और एसटी उम्मीदवारों का अनुमानित कट ऑफ स्कोर क्रमश: 80, 70, 60 और 50 अंक रह सकता है।

 इसलिए इतने अंक लाने के बाद ही सम्बंधित वर्ग के उम्मीदवार लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगें।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad