सैनिक स्कूल कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा के लिए 26 अक्टूबर तक आवेदन का मौका - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

सैनिक स्कूल कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा के लिए 26 अक्टूबर तक आवेदन का मौका

 सैनिक स्कूल रीवा में 6वीं कक्षा में प्रवेश के लिए इच्छुक विद्यार्थी 26 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों को वेबसाइट https://dissee.nta.nic.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना करना होगा। 

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का आयोजन 9 जनवरी 2022 को देशभर के विभिन्न शहरों के निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर किया जाएगा।


सैनिक स्कूल रीवा के प्राचार्य, कर्नल राजेश बेन्दा के हवाले से स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने बताया कि कक्षा 6वीं में प्रवेश हेतु अभ्यर्थी की आयु 31 मार्च 2022 की तिथि को 10 वर्ष से कम एवं 12 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

साथ ही प्रवेश के समय वह किसी मान्य विद्यालय से कक्षा पांचवी उत्तीर्ण होना चाहिए। सैनिक स्कूल रीवा में प्रवेश के लिए परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक अभ्यर्थी योजना, अवधि, माध्यम, पाठ्यक्रम, सैनिक स्कूल की सूची और उनका संभावित प्रवेश, सीटों का आरक्षण, परीक्षा शहर और महत्वपूर्ण तिथियां आदि से संबंधित जानकारी एनटीए की वेबसाइट http://nta.ac.in और https://alssee.nta.nic.ac.in पर उपलब्ध सूचना बुलेटिन में देखी जा सकती है।

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए परीक्षा शुल्क 400 रूपए एवं अन्य वर्ग के परीक्षार्थी के लिए 550 रूपए निर्धारित हैं।

उल्लेखनीय है कि सैनिक स्कूल रीवा में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी, नई दिल्ली के द्वारा 27 सितम्बर 2021 से आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। जिसके तहत आवेदन की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर निर्धारित है।

 सैनिक स्कूल रीवा, मध्यप्रदेश का एकमात्र सैनिक स्कूल है जो प्रतिभावान विद्यार्थियों के शैक्षणिक दक्षता, शारीरिक क्षमता को विकसित कर उन्हें राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खड़गवासला, पुणे में प्रवेश के लिए विशिष्ट शिक्षा, प्रशिक्षण देता है। 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad