डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर की भर्ती, जानें सैलरी और योग्यता - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर की भर्ती, जानें सैलरी और योग्यता

 आयुष मंत्रालय ने डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर पदों


के लिए भर्ती निकाली है।

आयुर्वेद, सिद्ध, यूनानी और होम्योपैथी में ग्रेजुएशन, एमबीए इन हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, एमबीए फाइनेंस/एमकॉम आदि की डिग्री वाले उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है।

 डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर के पदों पर भर्ती होने के बाद अच्छा सैलरी पैकेज मिलेगा। यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर हो रही है लेकिन इसमें कई प्रकार के भत्ते और अवकाश भी मिलेंगे।

 केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने प्रोग्राम मैनेजमेंट यूनिट के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर कुल पांच वैकेंसी।

 यह आयुष औषधि गुणवत्ता एवं उत्पादन संवर्धन योजना के भर्ती सेंट्रल सेक्टर स्कीम में होगी। यह भर्ती कॉक्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी। यह भर्ती 31 मार्च 2022 तक के लिए होगी। नोटिस के अनुसार प्रोग्राम मैनेजर और डाट एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन आयुर्वेदिक साइंसेज यानी सीसीआरएएस की वेबसाइट http://ccras.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र भेजने की अंतिम तिथि 25 नवंबर 2021 है।

नोटिस के अनुसार आवेदन पत्र भरकर ड्रग पॉलिसी सेक्शन, आयुष मंत्रालय, एनबीसीसी, ऑफिस ब्लॉक III, सेकेंड फ्लोर, ईस्ट किदवई नगर, नई दिल्ली-110023 पते पर भेजना है।

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों के पास आयुर्वेद, सिद्ध, यूनानी और होम्योपैथी में ग्रेजुएशन, एमबीए इन हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, एमबीए फाइनेंस/एमकॉम होना चाहिए।

 इसके अलावा कंप्यूटर अप्लीकेशन/आईटी की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए।

आयु सीमा :

आयु सीमा की बात करें तो प्रोग्राम मैनेजर पद के लिए अधिकतम 50 वर्ष उम्र तक के उम्मीवार आवेदन क सकते हैं। जबकि डाटा असिस्टेंट या डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए अधिकतम उम्र 40 वर्ष है।

 इस वैकेंसी में सैलरी की बात करें तो प्रोग्राम मैनेजर को हर महीने 50 हजार रुपये सैलरी मिलेगी। परफॉर्मेंस के आधार पर इसमें हर साल पांच प्रतिशत का इजाफा किया जा सकता है। वहीं, डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर सैलरी हर महीने 20 हजार रुपये मिलेगी. इसमें भी पांच फीसदी इजाफा होने का प्रावधान है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad