UP PET में अभ्यर्थियों से पूछे गए थे दसवीं के प्रश्न, क्या लेखपाल भर्ती में भी यही रहेगा प्रश्नों का स्तर या और कठिन होगा क्वैश्चन पेपर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET में अभ्यर्थियों से पूछे गए थे दसवीं के प्रश्न, क्या लेखपाल भर्ती में भी यही रहेगा प्रश्नों का स्तर या और कठिन होगा क्वैश्चन पेपर

 उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही


नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इस बार की लेखपाल भर्ती का आयोजन UPSSSC द्वारा किया जाना है।

उत्तर प्रदेश में जल्द ही लेखपाल के 7,882 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा की जाने वाली इस भर्ती का राज्य के युवा काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

राज्य में पिछले काफी समय से लेखपालों की भर्ती नहीं हुई है इसलिए इस भर्ती के लिए युवा काफी उत्सुक हैं। 

हालांकि इस भर्ती में उन्हीं अभ्यर्थियों को हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, जिन्होंने 24 अगस्त को आयोजित हुई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में हिस्सा लिया था। 

अभ्यर्थियों को इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

किस स्तर के पूछे जाएंगे प्रश्न :

राज्य में होने वाली लेखपाल भर्ती में वही अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे PET में शामिल हुए हैं। PET में अभ्यर्थियों से दसवीं के स्तर के प्रश्न पूछे गए थे, लेकिन लेखपाल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से थोड़े कठिन स्तर के प्रश्न पूछे जाएंगे। 

दरअसल यह उम्मीद जताई जा रही है कि लेखपाल की पिछली भर्ती में अभ्यर्थियों से बारहवीं के स्तर के प्रश्न पूछे गए थे, इसलिए इस बार भी अभ्यर्थियों से इसी स्तर के प्रश्न पूछे जा सकते हैं।

 साथ ही लेखपाल भर्ती में शामिल होने के लिए आवश्यक योग्यता के रूप में बारहवीं पास होना मांगा जाता है, इसलिए इस परीक्षा में बारहवीं के स्तर के प्रश्न पूछे जाने की पूरी उम्मीद है।

 हालांकि, इस संबंध में विस्तृत जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी।  

जल्द ही जारी हो सकता है नोटिफिकेशन :

लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं सामने आई है।

 हालांकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPSSSC इसके लिए उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लागू होने से पहले नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकती है और जनवरी या फरवरी में परीक्षा आयोजित कर सकती है।

 अभ्यर्थियों को इससे संबंधित जानकारी के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad