UPTET Admit Card 2021: इस वजह से अभ्यर्थी डाउनलोड नहीं कर पा रहे TET के एडमिट कार्ड, अगर आप भी गए हैं फंस तो करें ये काम - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET Admit Card 2021: इस वजह से अभ्यर्थी डाउनलोड नहीं कर पा रहे TET के एडमिट कार्ड, अगर आप भी गए हैं फंस तो करें ये काम

 उत्तर प्रदेश अनिवार्य शिक्षक पात्रता परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया


पूरी हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, इस एग्जाम में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट जारी कर दिए गए हैं। 

इसके लिए स्टूडेंट्स को यूपी परीक्षा नियामक  प्राधिकारी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट करना होगा। 

उत्तर प्रदेश में सरकारी टीचरों की भर्ती के लिए होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP-TET) 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के प्रवेशपत्र जारी कर दिए गए हैं। 

ये परीक्षा उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी के जरिए आयोजित की जा रही है। तकनीक समस्या की वजह से उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट एडमिट कार्ड डाउनलो़ड करने में दिक्कत आ रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में छपी खबर के मुताबिक UPTET-2021  के एडमिट कार्ड जारी हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक होने की वजह से सर्वर डाउन हो गया है। इस समस्या समाधान किया जा रहा है।

 ऐसे में उम्मीदवारों को चाहिए कि वो बार-बार वेबसाइट पर लोड ना डालें। कुछ देर के लिए इंतजार करें। वेबसाइट के ठीक तरह से काम करते ही उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। 

टेट से जुड़ी किसी भी तरह की अपडेट के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर विज़िट करते रहना चाहिए। 

इन स्टेप्स की मदद से छात्र डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

·         उम्मीदवार UPTET 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं। 

·         होमपेज पर दिए गये एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। 

·         इसके बाद कैंडिडेट्स के सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां पर मांगी गई सभी जानकारी को दर्ज कर फॉर्म को सबमिट कर लें।

·         अभ्यर्थी की स्क्रीन पर उसका UPTET Hall Ticket 2021 का नया विकल्प दिखाई देगा।  

·         उम्मीदवार इसका चुनाव करते हुए अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और उसका एक प्रिंट आउट ले लें। 

भविष्य में कितने लाख जूनियर और प्राइमरी विद्यालयों में टीचर बनने का मिलेगा मौका  

उत्तर प्रदेश में जूनियर और प्राइमरी विद्यालयों में शिक्षक बनना चाहते हैं तो ऐसे में स्टूडेंट्स को बता दें कि 14 अप्रैल, 2021 को एक इंग्लिश मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में जूनियर और प्राइमरी विद्यालयों की संख्या का आंकड़ा लगभग 1 लाख 59 हजार बताया गया है।

 इसलिए टीईटी में सफल होने वाले उम्मीदवारों को जल्द ही इन संस्थानों में शिक्षण कार्य करने का मौका मिल सकता है।   

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad