UPTET 2021: यूपीटेट की नई तारीख और एडमिट कार्ड जल्द, ये है संभावित तारीख, देखें जरूरी जानकारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 2021: यूपीटेट की नई तारीख और एडमिट कार्ड जल्द, ये है संभावित तारीख, देखें जरूरी जानकारी

यूपीटेट एग्जाम की नई तारीख (UPTET New Exam Date) और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख की आधिकारिक घोषणा जल्द ही वेबसाइट पर कर दी जाएगी।


यूपी टीईटी 2021 कैंसिल होने के बाद आवेदकों को अब नई परीक्षा तारीख और उसके एडमिट कार्ड का इंतजार है, जो जल्द खत्म होने वाला है। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और राज्य बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (Satish Dwivedi) ने पेपर लीक (UPTET Paper leak) होने के बाद, परीक्षा का आयोजन एक महीने के अंदर कराने की बात की थी।

 यानी यूपीटेट एग्जाम (UPTET) का आयोजन दिसंबर 2021 में ही हो सकता है।

सीएम योगी के कहे अनुसार परीक्षा एक महीने के अंदर होगी यानी दिसंबर में। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में परीक्षा (UPTET 2021 Exam) 26 दिसंबर को आयोजित होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि राज्य सरकार ने साफ कह दिया है कि उनकी ओर से अभी तारीख को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। यूपीटेट एग्जाम की नई तारीख (UPTET New Exam Date) और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख की आधिकारिक घोषणा जल्द ही वेबसाइट पर कर दी जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने की बता करें तो पिछले पैटर्न के हिसाब से यूपीटेट एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी किए जा सकते हैं। यानी एडमिट कार्ड दिसंबर 2021 के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। कैंडिडेट्स को ताजा जानकारी के लिए यूपीडीएलएड की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर नजर बनाए रखें।


यूपीटेट एग्जाम देने वाले अभ्यर्थियों को ये सुविधा देगी यूपी सरकार

सीएम योगी ने ऐलान किया है कि परीक्षा के दिन अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर बसों में ट्रैवल कर सकते हैं। परीक्षा केंद्र तक आने के लिए उनसे कोई किराया नहीं लिया जाएगा।

 उन्होंने ट्विट में लिखा, 'परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने हेतु @UPSRTCHQ की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी।' इसके अलावा, फिर से आयोजित होने वाली परीक्षा (UPTET 2021) के लिए कोई फीस नहीं मांगी जाएगी।

यूपीटेट पेपर लीक मामला: दोषियों पर सख्त कार्रवाई, NSA लगाएगी यूपी सरकार

दरअसल, उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) 28 नवंबर 2021 होनी थी, लेकिन परीक्षा से पहले ही कथित एक पेपर सॉल्वर गैंग के हाथ लग गया। शिक्षा माफिया ने लगभग 21 लाख आवेदकों के भविष्य को ताक पर रखते हुए व्हॉट्सएप पर पेपर लीक कर दिया। 

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्ट फोर्स (UP STF) को इसकी भनक लगते ही एक्शन में आई और कुछ ही घंटों में यूपी के अलग-अलग जिलों से दो दर्जन लोगों को अरेस्ट कर लिया। जांच चल रही है, दोषियों की संपत्ति कुर्क की जा रही है। 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दोषियों के खिलाफ एनएसए यानी रासुका लगाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad