अधिकारी करेंगे निरीक्षण , कमी मिलने पर होगी कार्रवाई, महानिदेशक स्कूली शिक्षा में बीएसए को भेजा पत्र, 16 से 30 जून तक ये सभी व्यवस्थाएं कर ली जाए अपडेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

अधिकारी करेंगे निरीक्षण , कमी मिलने पर होगी कार्रवाई, महानिदेशक स्कूली शिक्षा में बीएसए को भेजा पत्र, 16 से 30 जून तक ये सभी व्यवस्थाएं कर ली जाए अपडेट

 मैनपुरी :  गर्मी की छुट्टियां खत्म होने वाली हैं। छुट्टियों के बाद 16 जून से परिषदीय विद्यालय खुल जाएंगे। राज्य परियोजना निदेशक की ओर से सभी बीएसए को निर्देश भेज दिए गए हैं।


 कहा गया है की 1 जुलाई से पहले विद्यालयों में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएं। ताकि बच्चों को किसी अव्यवस्था का सामना न करना पड़े।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने बीएसए को भेजे पत्र में कहा है कि 16 जून से विद्यालय खुलने के बाद मध्याह्न भोजन की नियमित व्यवस्था, शिक्षकों की उपस्थिति, जिला स्तरीय टास्क फोर्स एवं ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स के निरीक्षण कराए जाएं।

बीते वर्ष विद्यालयों के रखरखाव के लिए भेजी गई कंपोजिट स्कूल ग्रांट की धनराशि का उपयोग किया जाए और सत्यापन आख्या भेजी जाए। पत्र में कहा गया है कि बीएसए कार्यालय में सभी पटलों की साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

क्लीन डेस्क पॉलिसी अपनाई जाए। निलंबित चल रहे शिक्षकों की जांच, मानव संपदा पोर्टल पर अध्यापकों के अवकाश से संबंधित लंबित मामलों का निस्तारण, निजी स्कूलों की मान्यता के प्रकरण निपटाए जाएं।

चिन्हित किए गए जर्जर विद्यालयों को छात्र छात्राओं के लिए प्रयोग में न लाया जाए। पठन-पाठन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad