Indian Post GDS Recruitment 2022 Notification : भारतीय डाक विभाग में 98038 पदों पर आवेदन शुरू - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Indian Post GDS Recruitment 2022 Notification : भारतीय डाक विभाग में 98038 पदों पर आवेदन शुरू

 भारतीय डाक विभाग में 98038 पदों पर आवेदन शुरू होने जा रहा है। महिला तथा पुरुष दोनों उम्मीदवार किसी भी राज्य से हैं। कक्षा दसवीं पास है। तो अपने राज्य के अनुसार फॉर्म का आवेदन करेंगे। 


सभी राज्यों में बड़े पदों पर फॉर्म का आवेदन किया जाएगा। जिसमें पोस्ट में तथा मेलघाट एवं एमटीएस के पद पर अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट ऑफिस में करने का सपना देखे महिला पुरुष दोनों अभ्यार्थी हाल में आई नई नोटिफिकेशन की जानकारी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ले ले। कुल 98038 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आने वाले कुछ महीनों में शुरू किया जाएगा।

 आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी या भर्ती से जुड़ी अभ्यार्थियों की आयु से जुड़ी पूरी जानकारी इस पेज पर हिंदी में प्राप्त हो जाएगा। इस पेज पर दी गई हर एक आर्टिकल को आवेदकों को पढ़ना अति आवश्यक है।

Indian Post GDS Recruitment 2022 Notification – इंडियन पोस्ट ऑफिस फॉर्म का आवेदन केवल आवेदन के पात्र अभ्यर्थी ही कर सकते हैं। 98038 पदों पर भर्ती का आवेदन सभी राज्य के अभ्यर्थी सफलतापूर्वक करेंगे हालांकि नीचे दिए गए सारणी के अनुसार अभ्यार्थी अपने राज्य के अनुसार पदों पर वैकेंसी चेक कर सकते हैं। 

सभी राज्य के अनुसार नीचे साड़ी में बताया गया है कि किस राज्य में कितने पदों पर आवेदन किया जाएगा। हालांकि अभ्यार्थी बढ़-चढ़कर आवेदन करेंगे अभ्यर्थियों की योग्यता केवल 10वीं और 12वीं पास रखी गई है। उम्मीदवारों को आयु में छूट भी प्रदान किया जा रहा है। 

जो भी अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे उनकी सैलरी शुरुआत में ₹33718 रहेगा। पोस्टमैन के पद पर ₹35370 प्रति माह अभ्यर्थियों को मिलेगा इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती 2022 से संबंधित आवेदकों को पल-पल की जानकारी इस पेज के माध्यम से दी जाएगी। 

महिला पुरुष किसी भी राज्य से सबसे पहले आवेदन करना चाहते हैं तो या इंडियन पोस्ट विभाग में नौकरी करना चाहते हैं। तो इस पेज के माध्यम से अभी से जुड़े रहे, इस पेज के माध्यम से आवेदकों कोइंडिया पोस्ट ऑफिस नई भर्ती से संबंधित सही और सटीक जानकारी नोटिफिकेशन के साथ प्राप्त होती रहेगी। 

Indian Post GDS Recruitment 2022 Notification



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad