UPSSSC NEWS: समूह ग की 7 हजार से ज्यादा भर्तियो पर आयोग के चेयर मैन ने ऐलान किया - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC NEWS: समूह ग की 7 हजार से ज्यादा भर्तियो पर आयोग के चेयर मैन ने ऐलान किया

 अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से आने वाली भर्तियों की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए काफी बड़े अपडेट आ चुकी है।


 बता दे उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के चेयरमैन ने यहां पर बहुत ही बड़ा बयान दिया है नई भर्तियों को लेकर तो कृपया पूरी पोस्ट विस्तार से पढ़े।

UPSSSC LATEST NEWS TODAY

आरक्षण के नए फार्मूले से समूह ग की 7000 से भी ज्यादा भर्तियां फंसी हुई हैं। जो कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब विभागों को बुलाकर आरक्षण की व्यवस्था के अनुसार पदों का निर्धारण लगातार कर रहा है।

 जिससे जल्द ही यह मामला सुलझ जायेगा और इनके लिए भर्तियों का विज्ञापन निकालकर जल्द से जल्द इनके लिए आवेदन लिया जा सके।

 माननीय मुख्यमंत्री योगी आद जी के निर्देश पर सभी विभागों ने समूह के रिक्त पदों को भरने के लिए अपना प्रस्ताव उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा है।

 केंद्र सरकार के निर्देश पर राज्य सरकार ने अपने निशक्त को 3 के स्थान पर 4 फ़ीसदी का आरक्षण तो फिलहाल दे दिया है। अब किस श्रेणी का निशक्त आरक्षण का हकदार होगा। इसकी भी स्थिति और स्पष्ट हो चुकी है। इस तरह राज्य सरकार ने खिलाड़ियों को भी यहां पर और 2 फ़ीसदी आरक्षण दिया है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को कई विभागों ने इस फैसले के तहत भर्ती संबंधी प्रस्ताव ही भेज दिया था।

 इसीलिए नई व्यवस्था के आधार पर आरक्षण का उल्लेख करते हुए विभागों से प्रस्ताव मांगा जा रहा है। आयोग कम पद वाले प्रस्ताव को तो अपने यहां ही अधिकारियो से ठीक करा ले रहा। लेकिन जो बड़े प्रस्ताव है उनको वापस लौट कर आरक्षण मुद्दे को क्लियर करके फिर से प्रस्ताव भेजने को आयोग के द्वारा कहा गया है।

UPSSSC NEW VACANCY LATEST NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के चेयरमैन प्रवीण कुमार के द्वारा कहा गया कि जितने भी समूह ग की 7000 से भी ज्यादा अधिक रिक्तियां हैं। और जिनके भी प्रस्ताव आ चुके हैं उनके आरक्षण की व्यवस्था को ठीक कराया जा रहा है। और जल्द ही भर्तियों का जो विज्ञापन है वह जारी कर दिया जाएगा। इससे तमाम उन अभ्यर्थियों के लिए राहत की बात होगी जो कि काफी लंबे समय से नई भर्तियों का इंतजार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad