केंद्रीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य, उप-प्राचार्य, पीआरटी, पीजीटी और टीजीटी के रिक्त पदों को भरने के लिए आधिकारिक केवीएस अधिसूचना 2022 जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

केंद्रीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य, उप-प्राचार्य, पीआरटी, पीजीटी और टीजीटी के रिक्त पदों को भरने के लिए आधिकारिक केवीएस अधिसूचना 2022 जारी

केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने पूरे भारत के विभिन्न केंद्रीय विद्यालयों में प्रधानाचार्य, उप-प्राचार्य, पीआरटी, पीजीटी और टीजीटी के रिक्त पदों को भरने के लिए आधिकारिक केवीएस अधिसूचना 2022 जारी की है।  


केवीएस ने 2 नवंबर 2022 को जारी आधिकारिक केवीएस अधिसूचना 2022 में सभी पदों के लिए 4014 रिक्तियों की घोषणा की है। इच्छुक आवेदक 2 नवंबर से 16 नवंबर 2022 तक पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। केवीएस भर्ती 2022 एक के माध्यम से आयोजित किया जाएगा।  

कंप्यूटर आधारित परीक्षा जिसे सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (LDCE-2022) के रूप में जाना जाता है।  परीक्षा की तारीख बाद में केवीएस अधिकारियों द्वारा अपने आधिकारिक पोर्टल पर अधिसूचित की जाएगी।  

आवेदकों को पदों के लिए आवेदन करने से पहले केवीएस भर्ती 2022 आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से जाना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं।  

आवेदक परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं।



केवीएस भर्ती 2022

 केन्द्रीय विद्यालय संगठन शिक्षा मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय है जिसका गठन भारत के सभी केन्द्रीय विद्यालयों के प्रशासन के लिए किया गया था।  यह इन स्कूलों में प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, पीआरटी, पीजीटी और टीजीटी की केवीएस भर्ती 2022 को संभालता है।

  KVS भर्ती 2022 आवेदन पत्र KVS की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।  भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) और चयनित उम्मीदवारों का साक्षात्कार शामिल है।  KVS परिणाम 2022 सभी श्रेणियों के लिए अलग मेरिट सूची के साथ जारी किया जाएगा।  

इसके बाद शीर्ष उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और फिर चयनित उम्मीदवारों की केवीएस द्वारा अंतिम मेरिट सूची जारी की जाएगी।  सभी चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा और फिर उनकी पोस्टिंग के बारे में सूचित किया जाएगा।  

सभी चयनित उम्मीदवारों को पूरे देश में कहीं भी पोस्ट किया जा सकता है।  KVS भर्ती 2022 से संबंधित सभी जानकारी नीचे दी गई है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad