चपरासी के पदों पर 8वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

चपरासी के पदों पर 8वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

 भारत में विभिन्न छावनी बोर्ड के द्वारा अलग-अलग पदों पर चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अनुसार कंटेंटमेंट बोर्ड भर्ती 2022 के लिए अलग-अलग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।


 जिसमें मुख्य रुप से चपरासी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए एलडीसीपी ऑल सफाई कर्मचारी फॉरेस्ट गार्ड सेंटर इंस्पेक्टर जूनियर क्लर्क चौकीदार माली सफाईवाला के साथ-साथ असिस्टेंट टीचर इलेक्ट्रीशियन के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

 कंटेंटमेंट भर्ती 2022 के लिए छावनी बोर्ड के द्वारा अलग-अलग राज्यों के हिसाब से आवेदन मांगे गए हैं।

प्यून भर्ती 2022 के लिए कुछ राज्यों के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं वहीं कई सांवली बोर्ड के लिए ऑफलाइन माध्यम से भी आवेदन किए जाएंगे छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं।

 छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए 1 दिसंबर 2022 से आवेदन शुरू होकर अलग-अलग छावनी बोर्ड के द्वारा आवेदन करने की अंतिम तिथि रखी गई है जिसकी विस्तृत जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

 छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए आपको योग्यता, आयु सीमा, एप्लीकेशन फीस से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे बताई गई है जो भी इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं आवेदन करने से पूर्व एक बार नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ ले।

Peon Recruitment 2022 चपरासी के पदों पर 8वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

December 11, 2022

Peon Recruitment 2022 चपरासी के पदों पर 8वीं पास अभ्यर्थियों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू : भारत में विभिन्न छावनी बोर्ड के द्वारा अलग-अलग पदों पर चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके अनुसार कंटेंटमेंट बोर्ड भर्ती 2022 के लिए अलग-अलग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें मुख्य रुप से चपरासी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

 छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए एलडीसीपी ऑल सफाई कर्मचारी फॉरेस्ट गार्ड सेंटर इंस्पेक्टर जूनियर क्लर्क चौकीदार माली सफाईवाला के साथ-साथ असिस्टेंट टीचर इलेक्ट्रीशियन के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कंटेंटमेंट भर्ती 2022 के लिए छावनी बोर्ड के द्वारा अलग-अलग राज्यों के हिसाब से आवेदन मांगे गए हैं।

प्यून भर्ती 2022 के लिए कुछ राज्यों के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं वहीं कई सांवली बोर्ड के लिए ऑफलाइन माध्यम से भी आवेदन किए जाएंगे छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। 

छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए 1 दिसंबर 2022 से आवेदन शुरू होकर अलग-अलग छावनी बोर्ड के द्वारा आवेदन करने की अंतिम तिथि रखी गई है जिसकी विस्तृत जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

 छावनी बोर्ड भर्ती 2022 के लिए आपको योग्यता, आयु सीमा, एप्लीकेशन फीस से संबंधित विस्तृत जानकारी नीचे बताई गई है जो भी इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं आवेदन करने से पूर्व एक बार नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ ले

Peon Recruitment 2022 Application Fees


Cantonment Board Bharti 2022 के लिए अलग-अलग पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए आवेदन शुल्क सभी अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग निर्धारित किया गया है। इसलिए अभ्यर्थी आवेदन शुल्क की अधिक जानकारी नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

Peon Recruitment 2022 Age Limit


चपरासी भर्ती 2022 के लिए न्यूनतम आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष तक के अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चपरासी भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा की गणना आवेदन करने की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी।

चपरासी भर्ती 2022 के लिए सभी आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में अधिकतम सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Peon Recruitment 2022 Education Qualification


चपरासी भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्था से अभ्यर्थी 8वीं कक्षा पास होना चाहिए तथा इसके अलावा अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता विभिन्न रखी गई है। जिसकी अभ्यर्थी अधिक जानकारी नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार प्राप्त कर सकते हैं।

How To Apply Peon Recruitment 2022


चपरासी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें। चपरासी भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम दोनों से आवेदन मांगे गए हैं।

 कई छावनी बोर्ड के द्वारा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं तथा कई छावनी बोर्ड के द्वारा ऑफलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गई है जिसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताएं गई है। जहां से अभी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।


Peon Recruitment 2022 Important Links


Cantt                      Vacancies        NoticeApply

लखनऊ Lucknow       15           NoticeOnline

दिल्ली Delhi                     4      NoticeOnline

Jalapahar              7                NoticeOffline

जबलपुर Jabalpur     48     NoticeOnline

अहमदनगर Ahmednagar 40  NoticeOffline

कानपुर Kanpur   9

                                               NoticeOnline

Shahjahanpur5NoticeOnline

Aurangabad      31            NoticeOffline

Shillong           9NoticeOffline

Belgaum           5               Notice


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad