IOCL में निकली 1700 से ज्यादा पद पर भर्ती, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्ला - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

IOCL में निकली 1700 से ज्यादा पद पर भर्ती, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्ला

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बीते दिनों एक भर्ती अधिसूचना जारी की थी। जिसके मुताबिक संस्थान में अपरेंटिस के बम्पर पद पर भर्ती निकाली थी।

 भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं।


 इस अभियान के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 14 दिसंबर को शुरू हुई थी। जबकि भर्ती के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 3 जनवरी 2023 तय की गई है।

यह भर्ती अभियान इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 1747 पद को भरने के लिए चलाया जा रहा है। इसके जरिए ट्रेड अपरेंटिस, ग्रेजुएट अपरेंटिस और टेक्नीशियन अपरेंटिस के पद भरे जाएंगे। चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति देशभर के अलग-अलग राज्यों में की जाएगी।

योग्यता
नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के तहत ट्रेड अपरेंटिस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 10वीं पास, टेक्नीशियन पद के लिए इंजीनियरिंग पास उम्मीदवार जिन्होंने कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त किए हों वह अप्लाई कर सकते हैं।

 इसके अलावा ग्रेजुएट अपरेंटिस पद के लिए कम से कम 50 प्रतिशत नंबरों के साथ बीए, बीएससी, बीकॉम पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

उम्र सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
इन पद पर उम्मीदवारों का चयन इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑनलाइन एग्जाम के माध्यम से करेगा। एग्जाम में उम्मीदवारों से मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। एक सवाल के चार विकल्प दिए होंगे जिनमें से एक सही होगा।

 चयन होने के बाद उम्मीदवार की सर्विस एक साल के लिए होगी। केवल ट्रेड अपरेंटिस (डाटा एंट्री ऑपरेटर) की 15 महीने और ट्रेड अपरेंटिस (रिटेल्स सेल्स एसोसिएट) की 14 महीने होगी।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.iocl.com/apprenticeships पर जाएं और यहां मौजूद आवेदन लिंक के माध्यम से 03 जनवरी से पहले आवेदन कर लें।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad