शिक्षक भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 05 मार्च से होगी शुरू, ऑनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

शिक्षक भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 05 मार्च से होगी शुरू, ऑनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी

आखिर लंबे इंतजार के बाद उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के अशासकीय कॉलेजों में तीन विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 315 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया। 


काउंसलिंग की प्रक्रिया पांच मार्च से शुरू होने जा रही है। चयनित अभ्यर्थियों को वरीयताक्रम के आधार पर कॉलेज आवंटन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है। 

How to make Money through Blogging ? Step by Step guide

प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयनितों के ईमेल पर नियुक्ति संबंधी सूचना प्रेषित की जाएगी।

विज्ञापन संख्या 46 के तहत भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान एवं जंतु विज्ञान में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित 315 अभ्यर्थियों की ऑफलाइन काउंसलिंग पिछले साल 22 अक्तूबर से शुरू होनी थी।

Online Data Entry jobs ; The best work for Students, house wives and retired

 काउंसलिंग शुरू होने से पहले शासन ने निर्णय लिया कि अब ऑफलाइन नहीं, बल्कि ऑनलाइन काउंसलिंग कराई जाएगी। ऐसे में ऑफलाइन काउंसलिंग स्थगित कर दी गई लेकिन चार माह तक ऑनलाइन काउंसलिंग की तिथि घोषित नहीं की गई। 

मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा और अब हाईकोर्ट के आदेश पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने ऑनलाइन काउसंलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

अभ्यर्थियों को छह, सात एवं आठ मार्च को वरीयताक्रम में दिए गए निर्देशों के अनुसार कॉलेज आवंटन के लिए ऑनलाइन आवेदन भरना है।

Copy paste jobs ; The best work for mom, student, retired,and jobless

 उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. प्रीति गौतम के अनुसार चयनित अभ्यर्थी वेबसाइट ‘www.uphed.gov.in’ पर अपनी ओर से दिए गए ईमेल एवं मोबाइल नंबर पर एसएमएस का अवलोकन करते रहें। 

जल्द ही अभ्यर्थियों को काउंसलिंग की सूचना वेबसाइट ‘http://hiedup.upsdc.gov.in’ पर एनआईसी लखनऊ की ओर से उपलब्ध कराते हुए नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad