School Educaton 2020 ; 21 सितंबर से फिर से खुलने वाले स्कूल: उन राज्यों की सूची जो कक्षाएं फिर से शुरू कर रहे हैं - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

School Educaton 2020 ; 21 सितंबर से फिर से खुलने वाले स्कूल: उन राज्यों की सूची जो कक्षाएं फिर से शुरू कर रहे हैं

 अगर राज्यों ने शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का

फैसला किया तो अपने अनलॉक 4 दिशानिर्देशों में, गृह मंत्रालय ने राज्यों को 21 सितंबर से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी।



Career in Fire fighting: Skills, Courses, Institutes and Job Possibilities

 

1 सितंबर से स्कूलों को फिर से खोलना अनिवार्य नहीं है और कई राज्यों ने इसके खिलाफ फैसला किया है - देश में कोविद -19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए।

जिन राज्यों ने पहले ही कक्षाएं शुरू करने का फैसला ले लिया है

असम: सोमवार से, कक्षा 9 और 12 के छात्रों के लिए अगले 15 दिनों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू होंगी, जिसके बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी।


JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


हरियाणा: दिल्ली की तरह, वरिष्ठ छात्रों को अपने स्कूलों का दौरा कर सकते हैं अगर उन्हें मार्गदर्शन की आवश्यकता हो लेकिन स्कूल बंद रहेंगे। हरियाणा के करनाल और सोनीपत में दो सरकारी स्कूल पहले ही परीक्षण के आधार पर खुल चुके हैं। उन्होंने छात्रों को रंग कोड के अनुसार समूहों में विभाजित किया ताकि वे और उनके शिक्षक सामाजिक दूरी बनाए रख सकें।

आंध्र प्रदेश: केवल सार्वजनिक, निजी, सहायता प्राप्त क्षेत्रों से बाहर के शिक्षण संस्थान फिर से खुलेंगे।

दिल्ली में, 5 अक्टूबर तक स्कूल बंद रहेंगे, सरकार ने शुक्रवार को कहा। इससे पहले, उन्होंने वरिष्ठ छात्रों (कक्षा 9 से 12) को शिक्षकों के मार्गदर्शन के लिए स्कूलों में जाने की अनुमति देने का फैसला किया था, यदि उनके माता-पिता अनुमति देते हैं। लेकिन अब यह स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली में 5 अक्टूबर से पहले स्कूलों का आंशिक रूप से फिर से उद्घाटन नहीं होगा।


Career in Fire fighting: Skills, Courses, Institutes and Job Possibilities


गुजरात, उत्तर प्रदेश, केरल, उत्तराखंड में कक्षाएं फिर से शुरू नहीं होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक J & K स्कूल 21 सितंबर से आंशिक रूप से फिर से खुलेंगे।

स्कूलों को फिर से खोलने के लिए जारी की गई अपनी गाइडलाइन में, केंद्र ने सभी स्कूलों में छात्रों और कर्मचारियों दोनों के तापमान की जांच करने के लिए स्कूल के गेट पर थर्मल गन रखना अनिवार्य कर दिया। 

पूरी तरह से स्वच्छता, मास्क और सैनिटाइज़र की अनिवार्य व्यवस्था के अलावा, स्कूलों को केवल 50 प्रति क्षमता पर कार्य करने के लिए कहा गया है। 


Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students


यदि शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू होती हैं, तो भी ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी, केंद्र ने कहा, क्योंकि सभी छात्र हर दिन शारीरिक कक्षाओं में भाग नहीं लेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad