रेलवे ने निकालीं बंपर भर्तियां, 10वीं पास उम्मीदवार 1785 पदों पर कर सकते हैं आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

रेलवे ने निकालीं बंपर भर्तियां, 10वीं पास उम्मीदवार 1785 पदों पर कर सकते हैं आवेदन

 सरकारी नौकरी की तलाश करने वालो को बता दें अग


र लगन सच्ची हो तो थोड़ी सी मेहनत और सूझबूझ से सरकारी नौकरी पाई जा सकती है।

 नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा जरूरी है सही मौके की तलाश करना। लेकिन अगर मौका ही निकल जाए तो की गई तैयारी का कोई मतलब नहीं। 

ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं। हम updatesbit.com के जरिए आपको बताएंगे कि कहां, कब और किस समय सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आपका इंतजार कर रहा है।

आयु सीमा, योग्यता एवं चयन प्रक्रिया 

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 01 जनवरी, 2021 के आधार पर की जाएगी। नियमों के अनुसार, पात्र उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। 

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी संकाय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। 

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

कैसे करें आवेदन?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आईटी क्लर्क और लेखा क्लर्क पदों के लिए अंतिम तिथि 15 नवंबर, 2021 निर्धारित की गई है वहीं, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर, 2021 है। 

चयन प्रक्रिया के जरिए कुल 2789 पदों पर योग अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी।

पीएसएसएसबी कर रहा है क्लर्क के 2800 पदों पर भर्तियां
पीएसएसएसबी यानी पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से क्लर्क पदों पर बंपर भर्ती की जा रही है। 
पंजाब के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर है। 
पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने क्लर्क, लेखा लिपिक और आईटी क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना भी जारी की थी। इसके अंतर्गत भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। 
अभी तक जिन युवाओं ने इसमें आवेदन नहीं किया है, उन्हें सुझाव है कि अपनी आवेदन प्रक्रिया तुरंत पूरी कर लें।
40 पदों पर की जाएगी भर्ती
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) फोरेस्ट रेंजर ऑफिसर (एफआरओ) भर्ती के द्वारा 40 पदों पर भर्ती की जाएगी। 
उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड का लिंक 28 नवंबर 2021 तक जारी रहेगा। इसके बाद इसे बंद कर दिया जाएगा। 
उम्मीदवार जल्द से जल्द अपने एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर लें। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।
28 नवंबर को होगी प्रारंभिक परीक्षा
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) द्वारा फोरेस्ट रेंजर ऑफिसर (एफआरओ) के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 28 नवंबर 2021 को किया जाएगा। 
परीक्षा का आयोजन राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर होगा। उम्मीदवार परीक्षा के शुरू होने से एक घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं।
 उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा का एडमिट कार्ड और पहचान पत्र साथ लेकर पहुंचे, बिना एडमिट कार्ड के उन्हें परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 
यूकेपीएससी फोरेस्ट रेंजर ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने फोरेस्ट रेंजर ऑफिसर (एफआरओ) के पदों पर भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जारी किया गया है। 

यह एडमिट कार्ड यूकेपीएससी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन संख्या A-1/E-4/2021-22 के लिए जारी किया गया है।
 जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया था, वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 
रेलवे भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन
जो लोग पद के लिए इच्छुक और पात्र हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

 ध्यान दें, सभी उम्मीदवारों को पंजीकरण करना होगा और फिर आवेदन पत्र भरना होगा। बाद में, उन्हें आवेदन पत्र भरते समय आवश्यक दस्तावेज जैसे स्कैन की गई तस्वीर, स्कैन किए गए हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे। 
भविष्य के संदर्भ के लिए भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट सहेजें, डाउनलोड करें और लें। उम्मीदवारों को आसान बनाने के लिए, हमने आपको विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने के लिए सीधा लिंक प्रदान किया है। 
दक्षिण पूर्व रेलवे भर्ती 2021 के लिए योग्यता
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पदों के लिए आवेदन करने के लिए, 1 जनवरी, 2022 तक कम से कम 15 वर्ष की आयु और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 
हालांकि, नियमों के अनुसार कुछ आयु संबंधों की अनुमति है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट है।
 ओबीसी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 3 साल की छूट है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए आवेदन करने से पहले विस्तृत आधिकारिक अधिसूचना देखें।
रेलवे ने निकालीं बंपर भर्तियां, 10वीं पास उम्मीदवार 1785 पदों पर कर सकते हैं आवेदन
भारतीय रेल में युवाओं के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। दक्षिण पूर्व रेलवे भर्ती 2021 अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। 
अपरेंटिस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर, 2021 से शुरू होगी। उम्मीदवार अधिक महत्वपूर्ण विवरण rrcser.co.in पर प्राप्त कर सकेंगे।
 रिक्तियों की कुल संख्या 1785 है, जिसके लिए भर्ती आयोजित की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया विभिन्न ट्रेडों जैसे पेंटर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, केबल जॉइंटर, फिटर, वेल्डर, रेफ्रिजरेटर और एसी मैकेनिक और अन्य के लिए शुरू होगी।
 प्रशिक्षण स्लॉट खड़गपुर, रांची, चक्रधरपुर, टाटा और अन्य स्थानों पर आधारित हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad