सीमा सुरक्षा बल में ग्रुप सी पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

सीमा सुरक्षा बल में ग्रुप सी पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

 सीमा सुरक्षा बल में नौकरी के लिए इच्छुक उम्मी


दवारों के लिए अच्छी खबर है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

 सभी उम्मीदवार सीमा सुरक्षा बल में कॉन्स्टेबल सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 72 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, कॉन्स्टेबल (सीवरमैन) के 2 पद, कॉन्स्टेबल (जनरेटर ऑपरेटर) के 24 पद, कांस्टेबल (जनरेटर मैकेनिक) के 28 पद, कॉन्स्टेबल (लाइनमैन) के 11 पद, एएसआई के 1 पद और एचसी के 6 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। 

कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, एएसआई पद पर 29200 रुपए से 92300 रुपए और एचसी पद पर 25500 रुपए से 81100 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। 

आयु सीमा की बात करें तो सीमा सुरक्षा बल में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। 

हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार BSF Group C Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad