UPTET 2021 : इस बार UPTET में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, राज्य में होने वाली 50 हजार शिक्षकों की भर्ती में मिल सकता है हिस्सा लेने का मौका - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPTET 2021 : इस बार UPTET में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, राज्य में होने वाली 50 हजार शिक्षकों की भर्ती में मिल सकता है हिस्सा लेने का मौका

 उत्तर प्रदेश में जल्द ही शिक्षकों के 50 हजार से भी अधिक पदों


पर बंपर बहाली निकल सकती है।

 इस भर्ती में UPTET 2021 में भी सफल होने वाले अभ्यर्थियों को हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है।

उत्तर प्रदेश में 28 नवंबर को आयोजित होने जा रही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। 

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षकों की बड़े पैमाने पर भर्ती की योजना बना रही है और विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें UPTET 2021 में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को भी शामिल होने का मौका दिया जा सकता है। 

इन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन भी जारी किया जा सकता है। दरअसल राज्य में इस वक्त शिक्षकों के बहुत सारे पद खाली हैं, इसलिए यह उम्मीद लगाई जा रही है कि राज्य सरकार 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले शिक्षकों की बंपर बहाली निकाल सकती है। 

शिक्षकों के कितने पदों पर निकल सकती है भर्ती :

यह भर्ती कब निकलेगी और इसके जरिए कितने पदों पर भर्तियां की जाएगी, इसको लेकर अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। 

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने बेसिक शिक्षा परिषद में 51,112 रिक्तियों का हलफनामा दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट को इस बारे में जानकारी दी थी। साथ ही सरकार की तरफ से ट्वीटर के माध्यम से भर्ती की घोषणा भी की गई थी। 

जबकि, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जून 2021 को हुए PAB की बैठक में केंद्र सरकार को प्रदेश में 73,711 खाली शिक्षक पदों की जानकारी दी गई है। 

इसलिए यह भर्ती कब आयोजित होगी और इसके जरिए कितने पदों पर भर्ती होगी, इसकी पूरी जानकारी कोई आधिकारिक सूचना जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी।

UPTET 2021 में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों को भी मिल सकता है मौका :

राज्य में होने वाली शिक्षकों की इस बंपर बहाली में UPTET 2021 में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को भी हिस्सा लेने का मौका मिल सकता है।

 दरअसल UPBEB ने जिस रफ्तार से UPTET की सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने का ऐलान किया गया है, उसे देखकर लगता है कि शिक्षकों की इस भर्ती में इस साल UPTET में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को भी मौका मिल सकता है।

 गौरतलब है कि UPTET 2021 का आयोजन 28 नवंबर को किया जाना है और इसके परिणामों की घोषणा 28 दिसंबर को किए जाने का ऐलान किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad