CTET जुलाई 2022 नोटिफिकेशन : CTET जुलाई विज्ञापन और आवेदन की डेट घोषित, खुशखबरी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET जुलाई 2022 नोटिफिकेशन : CTET जुलाई विज्ञापन और आवेदन की डेट घोषित, खुशखबरी

 CTET जुलाई 2022 परीक्षा अधिसूचना:

सीबीएसई द्वारा इस सप्ताह में कभी भी सीटीईटी 2022 अधिसूचना जारी की जा सकती है।


 उम्मीदवारों को सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

सीबीएसई की ओर से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जुलाई 2022 (सीटीईटी जुलाई 2022) का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हफ्ते में कभी भी CTET 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

इसके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सीटीईटी की इस आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

CTET परीक्षा सीबीएसई द्वारा हर साल साल में दो बार आयोजित की जाती है। यह हर साल जुलाई और दिसंबर के महीनों में आयोजित किया जाता है। 

सीबीएसई मार्च में जुलाई सत्र और सितंबर में दिसंबर सत्र के लिए अधिसूचना जारी करता है। बता दें कि सीटीईटी दिसंबर 2021 का रिजल्ट 09 मार्च 2022 को जारी किया गया था, जिसमें 4 लाख से ज्यादा उम्मीदवार पास हुए थे।

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन किया होना चाहिए। आपको बता दें कि पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर के छात्र भी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 सीटीईटी जुलाई 2022 परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार केंद्रीय शिक्षक भर्ती में उपस्थित होने के पात्र होंगे। वहीं, इस परीक्षा में पास नहीं होने वाले उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय में शिक्षक पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।

CTET July Exam 2022 Notification Date:

सीबीएसई द्वारा आयोजित सीटीईटी जुलाई परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी हो सकता है। पहले सीबीएसई 15 मई तक सीटीईटी के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला था लेकिन अब इसमें देरी हो रही है।

 नोटिफिकेशन जारी होते ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उम्मीदवार सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन की हो।

CTET जुलाई Notification 2022

नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में आप सभी का स्वागत है, CTET जुलाई 2022 का नोटिफिकेशन कब जारी होगा, नोटिफिकेशन कहां से डाउनलोड कर पाएंगे, और कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, सीटीईटी जुलाई में कौन से उम्मीदवार हैं आप कर सकते हैं 2022 का फॉर्म भरें।

हम इस लेख के माध्यम से इन सभी चीजों के बारे में बात करने जा रहे हैं, इसलिए आप सभी इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें, ताकि आपको पूरी जानकारी मिल सके,

सीटीईटी जुलाई 2022 का फॉर्म कब तक आएगा

दोस्तों आपको बता दें कि सभी उम्मीदवारों के लिए  CTET जुलाई 2022 की अधिसूचना के संबंध में एक बहुत अच्छी खबर सामने आ रही है, क्योंकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से एक बड़ी जानकारी प्राप्त हुई है कि 20 मई को कोई आधिकारिक नहीं है देखने के लिए समाचार। 

तो दोस्तों आपके लिए एक बड़ी खबर आई है, CTET जुलाई 2022 के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी नीचे दिए गए लेख में दी गई है, इसलिए आप लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।



2 comments:

  1. माधतचोद लोग अप्रेल से अभी तक ऑनलाइन नहीं करा पाये

    ReplyDelete

Post Top Ad